scriptThe Kashmir Files : कोटा में धारा 144 लगाने के मामले को लेकर सदन में हंगामा | The Kashmir Files film: issue of imposition of Section 144 in Kota | Patrika News

The Kashmir Files : कोटा में धारा 144 लगाने के मामले को लेकर सदन में हंगामा

locationजयपुरPublished: Mar 22, 2022 03:33:39 pm

Submitted by:

rahul

राज्य विधानसभा में आज शून्यकाल के दौरान कोटा में The Kashmir Files film को लेकर धारा 144 लगाने के मामले को लेकर हंगामा हुआ।

cj-ramana-inaugurate-digital-museum-rajasthan-legislative-assembly

cj-ramana-inaugurate-digital-museum-rajasthan-legislative-assembly

जयपुर। राज्य विधानसभा में आज शून्यकाल के दौरान कोटा में The Kashmir Files film को लेकर धारा 144 लगाने के मामले को लेकर हंगामा हुआ। बीजेपी विधायक संदीप शर्मा ने ये मामला उठाते हुए कहा कि कोटा में इस फिल्म से कानून-व्यवस्था प्रभावित होने का हवाला देकर धारा 144 लगाई गई है जो कि सरासर गलत है। उन्होंने सदन में सरकार से पूछा कि क्या प्रशासन इतना पंगु हो गया कि वो मेले, त्योहार तक नहीं संभाल सकता है? शर्मा ने ये भी कहा कि ये कश्मीर फाइल्स फिल्म तो पूरे देश में ही चल रही है, लेकिन कहीं भी ऐसा आदेश नहीं दिया गया है। तो फिर कोटा में ही क्यों किया गया। शर्मा के मामला उठाते ही सदन में सत्ता और-विपक्ष में नोंकझोंक होने लगी। आसन पर मौजूद सभापति जेपी चंदेलिया ने संदीप शर्मा को बोलने से रोक दिया। हंगामा बढ़ा तो स्पीकर सीपी जोशी आसन पर आए और व्यवस्था संभालीं स्पीकर ने बाद में इस मुद्दे पर चर्चा की अनुमति नहीं दी। इसके बाद मामला शांत हो गया।
राजस्थान विधानसभा में आज बालोतरा को जिला बनाने का सवाल उठा। कांग्रेस विधायक मदन प्रजापत ने राजस्व मंत्री रामलाल जाट से कहा कि मैंने नंगे पैर रहने का प्रण लिया है, त्याग किया है, तो आप जिला बनाओगे या हमें निराश ही करेंगे।। इस पर राजस्व् मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत ने रिटायर्ड आईएएस रामलुभाया की अध्यक्षता में रिपोर्ट देने के लिए कमेटी बना दी है, उसकी रिपोर्ट आने के बाद फैसला किया जाएगा। रिपोर्ट 6 महीने में आएगी। सीएम गहलोत ने विधायक की मांग को देखते हुए ही कमेटी बनाई है, अब विधायक को जूते पहन लेने चाहिए। यदि जूते नहीं तो चप्पल ही पहन लीजिए। इसके बाद स्पीकर सीपी जोशी ने भी मदन प्रजापत से कहा कि सारे सदन की भावना है कि आपने प्रण लिया है तो कमेटी की रिपोर्ट आने तक आप जूते पहन लीजिए, बाद में आगे फैसला कर लेना। गौरतलब हैं कि बालोतरा को जिला बनाने की मांग को लेकर 23 फरवरी से कांग्रेस विधायक मदन प्रजापत ने नंगे पैर रहने की घोषणा कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो