scriptपांच करोड़ की चरस मामले में मुख्य आरोपी भी चढ़ा पुलिस के हत्थे | The main accused in the five crore charas case also got caught by the | Patrika News

पांच करोड़ की चरस मामले में मुख्य आरोपी भी चढ़ा पुलिस के हत्थे

locationजयपुरPublished: Jan 24, 2022 11:02:33 am

Submitted by:

Lalit Tiwari

पुलिस ने जम्मू कश्मीर से पकड़ा आरोपी

पांच करोड़ की चरस मामले में मुख्य आरोपी भी चढ़ा पुलिस के हत्थे

पांच करोड़ की चरस मामले में मुख्य आरोपी भी चढ़ा पुलिस के हत्थे

सीआईडी सीबी अवैध मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करने में लगी हुई हैं। चार दिन पहले करोड़ों रुपए की चरस पकड़ने के बाद एक आरोपी मोहम्मद आरिफ को पकड़ा था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया था कि चरस वह जम्मू कश्मीर में रहने वाले बशीर अहमद से ली थी। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया। टीम ने चरस की सप्लाई करने वाले आरोपी बशीर अहमद मलिक को गुरुदासपुर पंजाब के पास से गिरफ्तार कर लिया।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस डॉ रवि प्रकाश ने बताया कि 20 जनवरी को चौमू थाना क्षेत्र के टाटियावास टोल टैक्स के पास चोमू थाना पुलिस के सहयोग से नाकाबंदी कर अमृतसर पंजाब से जयपुर आ रही प्राइवेट बस में बैठे तस्कर कुम्हारों का मोहल्ला अजमेर निवासी मोहम्मद आरिफ अली पुत्र इकबाल के पास से एक करोड़ रुपए कीमत की 5 किलो चरस बरामद की थी। आरोपी आरिफ ने बताया था कि यह चरस अजमेर में सप्लाई करने के लिए ले जा रहा था। आरिफ पहले भी कई बार जम्मू कश्मीर व पंजाब से चरस लाकर सप्लाई कर चुका है।
बशीर को पकड़ने के लिए बिछाया जाल
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी जम्मू कश्मीर निवासी मोहम्मद शेख आरिफ उर्फ मोहम्मद आरिफ ने पूछताछ में बताया था कि वह चरस जम्मू कश्मीर में बशीर अहमद मलिक से लेकर आया था। इस पर पुलिस ने एक टीम का गठन किया। टीम को सूचना मिली थी कि बशीर अहमद मलिक अमृतसर से जम्मू की तरफ जा रहा हैं। इस पर एक टीम को अमृतसर पंजाब रवाना किया गया। पुलिस ने आरोपी को जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी बशीर अहमद मलिक (37) पुत्र मोहम्मद शफी मलिक जम्मू कश्मीर का रहने वाला हैं।
पाकिस्तान से आती है चरस
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने बशीर से यह चरस खरीदी थी। आरोपी ने यह भी बताया कि बसीर यह चरस पाकिस्तान से मंगवाता है और फिर पूरे भारत में मुस्लिम बाहुल्य में रहने वाले तस्करों को सप्लाई करता हैं। पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर पूरे मामले की पड़ताल कर रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो