scriptराज्यपाल तक पहुंचा निजी स्कूलों की फीस वृद्धि का मामला | The matter of fee hike of private schools reached to the governor | Patrika News

राज्यपाल तक पहुंचा निजी स्कूलों की फीस वृद्धि का मामला

locationजयपुरPublished: Apr 19, 2018 09:42:21 pm

निजी स्कूलों में की गई फीस बढ़ोतरी का मामला सियासी गर्मी के बाद अब राज्यपाल तक पहुंच गया है।

governer
जयपुर
निजी स्कूलों में की गई फीस बढ़ोतरी का मामला सियासी गर्मी के बाद अब राज्यपाल तक पहुंच गया है। गुरूवार को कांग्रेस के जयपुर शहर अध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल ने राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल प्रदेश के करोड़ों बच्चों और उनके अभिभावकों को गैर कानूनी तरीके से प्राईवेट स्कूलों द्वारा की गई फीस वृद्धि से हो रही परेशानियों से अवगत कराया। खाचरियावास ने राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात के दौरान अवगत कराया कि राज्य सरकार की लापरवाही के कारण प्राईवेट स्कूलों ने कानून कायदों को ताक में रखकर बच्चों की बहुत ज्यादा फीस बढ़ाकर उनके माता-पिता के सामने संकट उत्पन्न कर दिया है। सन् 2013 और 2016 के फीस नियंत्रण कानून के तहत किसी भी प्राईवेट स्कूल को गैर कानूनी तरीके से अभिभावक और सरकार को विश्वास में लिये बगैर फीस बढ़ाने का कोई अधिकार नहीं है। वहीं किताब और यूनिफार्म आदि के लिये अलग से परेशान किया जाता है। आज करोड़ों बच्चों का बचपन संकट में है इसके बावजूद राज्य सरकार के मंत्री प्राईवेट स्कूलों के दबाव में करोड़ों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। राज्य की भाजपा सरकार की मेहरबानी से प्राईवेट स्कूल सभी जगह गैर कानूनी तरीके से फीस बढ़ा चुके हैं। राज्यपाल ने खाचरियावास के आग्रह पर राज्यपाल ने इस सम्बन्ध में राज्य सरकार से बात करने का आश्वासन दिया।
शिक्षा राज्य मंत्री पर गलत बयानी का आरोप

शहर अध्यक्ष खाचरियावास ने प्रेस से बातचीत में शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी पर गलत बयानबाजी करके प्राईवेट स्कूलों का बचाव करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार के नेता, मंत्री, विधायक और सांसद छः माह बाद होने वाले विधानसभा चुनावों में हार के डर से हर गली-मौहल्ले में जाकर समस्याऐं पूछने का और जनसंवाद का नाटक कर रहे हैं। उन मंत्रीयों और भाजपा नेताओं को प्राईवेट स्कूलों के साथ मिलकर भ्रष्टाचार करने की बजाय बच्चों की समस्या का समाधान करने के लिये फीस वृद्धि पर रोक लगानी चाहिये।
कांग्रेस शिष्टमंडल में ये थे शामिल
राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात करने वाले कांग्रेस शिष्ट मण्डल में जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास, पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा, ज्योति खण्डेलवाल, मनोज मुदगल, विमल यादव, अमीन कागजी, संजय बाफना, महेश शर्मा, पवन गोयल, सुनील गुढ़ा, राजकुमार शर्मा आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो