scriptहनीट्रेप के मामले आज सदन में गूंजेंगे, विधायक काली चरण सराफ ने लगाया सवाल | The matters of honeytrap will raised in assembly | Patrika News

हनीट्रेप के मामले आज सदन में गूंजेंगे, विधायक काली चरण सराफ ने लगाया सवाल

locationजयपुरPublished: Mar 05, 2020 08:46:25 am

Submitted by:

firoz shaifi

विधानसभा में आज प्रश्नकाल में हनीट्रेप के मामला उठेगा। भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने गृह विभाग से प्रदेश में अब तक हुए हनीट्रेप के मामले को सरकार से जवाब मांगेंगे। विपक्ष के इस सवाल पर सदन में हंगामा होने के आसार हैं।

rajasthan vidhan sabha

rajasthan vidhan sabha

जयपुर। विधानसभा में आज प्रश्नकाल में हनीट्रेप के मामला उठेगा। भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने गृह विभाग से प्रदेश में अब तक हुए हनीट्रेप के मामले को सरकार से जवाब मांगेंगे। विपक्ष के इस सवाल पर सदन में हंगामा होने के आसार हैं।

प्रश्नकाल में ये तीसरे नंबर का सवाल है। प्रश्नकाल का पहला सवाल गोविन्‍द राम ने लगाया है। उन्होंने इन्दिरा गांधी नहर की अनूपगढ़ शाखा से सिल्‍ट निकालने की योजना को लेकर जल संसाधन विभाग से सवाल पूछेंगे। प्रश्नकाल में आज 50 सवाल लगे हैं जिनमें से 20 तारांकित और 30 अतारांकित प्रश्न हैं।

गृह, जल संसाधन, कार्मिक, उच्च शिक्षा, शिक्षा, नगरीय विकास, सार्वजनिक निर्माण, स्वायत्त शासन विभाग से जुड़े सवाल ज्यादा हैं। प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल में विधायक अनिता भदेल और सूर्यकांता व्यास ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं उठाएंगे।

अनिता भदेल ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए अजमेर अरबन कोऑपरेटिव बैंक के खातेधारकों को उनकी जमा राशि का भुगतान नहीं मिलने से उत्पन्न स्थिति के संबंध में सहकारिता मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगी तो वहीं सूर्यकांता व्यास सूरसागर के मावड़ियों की घाटी में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र को किराए के भवन से हटाकर निकट बने हुए सामुदायिक भवन में स्थानान्तरित करने के संबंध में महिला बाल विकास मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगी।


याचिकाओं का उपस्थापन
विधायक विजय पाल मिर्धा डेगाना में पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था के लिए रेलवे स्टेशन के सामने नाले का निर्माण करने की याचिका का उपस्थापन करेंगे तो वहीं अर्जुन लाल जीनगर कपासन के कतिपय सामुदायिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में रिक्त पदों को भरने के संबंध मेंयाचिका का उपस्थापन करेंगे। बलवान पूनिया भादरा के गोगामेड़ी गांव तथा मेला क्षेत्र में जनता को पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए पाइप लाइन स्वीकृत कराने की याचिका का उपस्थापन करेंगे।


अनुदान मांगे
सदन में आज लोक निर्माण कार्य, सड़क एवं पुल और ग्रामीण विकास के विशेष कार्यक्रम की अनुदान मांगों पर पक्ष-विपक्ष के सदस्य अपनी-अपने विचार रखेगे। इसके बाद इन्हें सदन में पारित किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो