scriptThe miscreant who cheated on the pretext of giving dollars arrested | डॉलर देने का झांसा देकर ठगी करने वाला बदमाश गिरफ्तार | Patrika News

डॉलर देने का झांसा देकर ठगी करने वाला बदमाश गिरफ्तार

दो साल से चल रहा था फरार

जयपुर

Published: November 02, 2021 10:21:24 pm

गलता गेट थाना पुलिस ने रुपए के बदले डॉलर देने के मामले में दो साल से फरार चल रहे शातिर ठग को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपने साथियों के साथ जयपुर में करीब एक दर्जन ठगी की वारदात करना स्वीकार किया हैं।
डीसीपी (उत्तर) परिस देशमुख ने बताया कि 10 जून 2020 को परिवादी जवाहर नगर जयपुर निवासी सुशील बेनावाल ने थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया था कि पांच व्यक्तियों ने डॉलर देने के बहाने पांच लाख रुपए हड़प लिए। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए एसीपी रामगंज सुनील शर्मा, थानाप्रभारी मुकेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। टीम ने कार्रवाई करते हुए रविन्द्रापल्ली किशनपुरा परगना पश्चिम बंगाल हाल लोनी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश निवासी सोहेल उर्फ सुहेल उर्फ राज उर्फ बहरा को गिरफ्तार कर लिया।
इस तरह करते थे वारदात-
पुलिस ने बताया कि आरोपी गांव से आकर जयपुर में किराए के कमरे पर रहते थे। फर्जी नाम पतों से अपने साथ ही सिमकार्ड लेकर आते है। आरोपी राह चलते लोगों को डॉलर देने का झांसा देते है और मोटे मुनाफे का लालच देकर सम्पर्क करते है। तब लोग मोटे मुनाफे के चक्कर में झांसे में आ जाते है। सम्पर्क करने के बाद सुरक्षित जगह पर वारदात को अंजाम देने के लिए लोगों को बुलाते है और लाए गए रुपए को देखने के बाद एक बैग दे दते है जिसमें उपर की तरफ चार पांच नोट डॉलर के होते है तथा नीचे अखबार की बनी हुई गड्डिया होती है। इसी दौरान रुपए प्राप्त कर लोग आसानी से निकल जाते है तथा फर्जी तरीके से प्राप्त सिमकार्ड को तोड़ देते है इसके बाद वह मोबाइल को तोड़फोड़ देते है और अपने गांव पश्चिम बंगाल चले जाते हैं। पुलिस पूछताछ में सोहेल ने पूछताछ के दौरान चांदपोल, मानसरोवर, हसनपुरा, सांगानेर, मालवीय नगर, जगतपुरा पुलिया के पास 21 जनवरी 2021 को पुलिया नम्बर 2 गलता गेट में चार लाख रुपए की इसी तरह की वारदात करना स्वीकार किया हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही हैं।
डॉलर देने का झांसा देकर ठगी करने वाला बदमाश गिरफ्तार
डॉलर देने का झांसा देकर ठगी करने वाला बदमाश गिरफ्तार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE : राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले राष्ट्रपति कोविंद - कोविड नियमों का पालन करना ही राष्ट्र धर्मRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीकोरोना पॉजिटिविटी दर में उतार-चढाव जारी, मिले नए 427 केसUP Assembly elections 2022 : 'मुस्लिमों को पिछड़ा बनाने के लिए सरकारें दोषी, बच्चों को हासिल करवाओं तालीम'स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.