कपड़ा चुराने वाले बदमाशों को 12 घंटे में दबोचा

दो शातिर बदमाशों से चोरी का कपड़ा बरामद

By: Lalit Tiwari

Updated: 29 Jun 2021, 09:31 PM IST

सांगानेर सदर थाना पुलिस ने कपड़ा चुराने वाले बदमाशों को 12 घंटे में दबोच लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी का कपड़ा बरामद कर लिया।
डीसीपी (दक्षिण) हरेन्द्र महावर ने बताया कि सीतापुरा रीको एरिया में चोरी की बढ़ती वारदातों और अपराधों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए थे। इस संबंध में 28 जून को परिवादी वेदप्रकाश शर्मा ने थाने में मामला दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि उसकी सीतापुरा रीको एरिया में वैड एक्सपोर्ट कंपनी हैं। 27 जून को कंपनी से छु्टी होने के बाद कंपनी के माल को चैक किया तो काफी मात्रा में कपड़ा कम मिला जो कोई चोर चुराकर ले गया।

इस तरह पकड़ा-
पुलिस ने बताया कि कपड़ा चोरी का मामला दर्ज होने के बाद थानाप्रभारी हरिपाल सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने कार्रवाई करते हुए आस-पास के सीसीटीवी फुटेड की रिकार्डिंग खंगाली। पुलिस ने इस मामले में जांच करने के बाद गोनेर मोड शिवदासपुरा निवासी दिनेश सिंह गुर्जर (19) पुत्र प्रहलाद और पदम सिंह मीणा (27) पुत्र शिव सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनकी निशानदेही से कंपनी से चोरी गया कपड़ा बरामद कर लिया।

इस तरह करते थे वारदात-
आरोपी पहले सीतापुरा रीको स्थित कंपनी में काम करने के बहाने कुछ समय कंपनी के दरवाजों गेटो और आने जाने वाले व्यक्तियों और चैकिंग स्थान की रैकी करते है। तथा रैकी के बाद समय के अनुसार कपड़ा कंपनी से मौका पाकर सीसीटीवी कैमरं से बचकर या चैकिंग स्थान से बचकर अपने कपड़ों में छिपाकर अपने किराए के कमरों में इकट्ठा कर लेते हैं और बाद में कपड़ा को कम कीमत में बेच देते हैं। इस पूरे मामले में कांस्टेबल राजेश और जगदीश की विशेष भूमिका रही।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned