scriptप्रोफेसर्स के परिवार के सदस्य के नाम भी जयपुर जिले में मकान तो तीन माह में खाली करना होगा शिक्षक आवास | The names of professors' family members will also be vacant | Patrika News

प्रोफेसर्स के परिवार के सदस्य के नाम भी जयपुर जिले में मकान तो तीन माह में खाली करना होगा शिक्षक आवास

locationजयपुरPublished: Jul 03, 2018 01:55:05 pm

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

राजस्थान विश्वविद्यालय ने निरस्त किए शिक्षकों के आवास के लिए आवेदनसप्ताह की बच्ची

 Today's day of application for UG exam

ldc recruitment examination process can not be completed even till the code of conduct is complete

जयपुर
राजस्थान विश्वविद्यालय के शिक्षकों के लिंए आवास आवंटन के नियमों को सख्त कर दिया गया है। जिसके तहत ऐसे असिस्टेंड,एसोसिएट,प्रोफेसर्स जिन्हें विश्वविद्यालय परिसर में शिक्षक आवास मिला हुआ है और उनके किसी भी परिवार के सदस्य के नाम अगर जयपुर जिलें में कोई निजी आवास लिया हुआ है तो विश्वविद्यालय उनका आवंटन निरस्त् कर देगा। विश्वविद्यालय ने ऐसे प्रोफेसर्स को आदेश जारी किए है कि जिन शिक्षकों के सदस्य के नाम भी जयपुर जिले में मकान है तो उन्हें विश्वविद्यालय में लिया हुआ शिक्षक आवास तीन माह में खाली करना होगा। अगर इस आदेश के बाद भी कोई शिक्षक आवास खाली नहीं करेगा तो विश्वविद्यालय प्रशासन ने चेतावनी दी है वह कानूनी कार्रवाई कर आवास खाली करवाएगा।
प्रशासन को मिली थी शिकायतें
राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने कई ऐसे मामले सामने आए थे जिनमें विश्वविद्यालय में शिक्षकों को लेकर शिकायतें मिली थी। इनमें कुछ ऐसे शिक्षकों के नाम भी थे जिनके जयपुर में आवास है लेकिन फिर भी उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में शिक्षक आवास अलॉट करवा रखा था। ऐसे में जब इन शिक्षकों से शिकायत के मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया तो अधिकत्तर शिक्षकों ने जबाव था कि जो भी आवास है वह उनके परिवार के सदस्यों के है ऐसे में विश्वविद्यालय ने नियम जारी किया कि परिवार के सदस्य के नाम भी मकान हुआ तो विश्वविद्यालय परिसर में शिक्षक आवास अलॉट नहीं होगा। जिसके बाद विश्वविद्यालय ने शिक्षकों के आवास के लिए आवेदनों को निरस्त् कर दिया। अब शिक्षको को फिर से आवास के लिए आवेदन देना होगा जिसमें उन्हें यह शपथ पत्र पेश करना होगा कि जयपुर जिलें में उनके या उनके किसी भी परिवार के सदस्य के नाम आवास नहीं हैं।
तीन तरह के आवास की है कैटेगरी
विश्वविद्यालय में शिक्षकों के लिए तीन तरह के आवास दिए गए है। जिसमें प्रोफेसर्स, एसोसिएट प्रोफेसर्स और असिस्टेंड प्रोफेसर्स के लिए तीन कैटेगरी के आवास मौजूद है। जिसमें प्रोफेसर्स को सबसे बड़ा,फिर एसोसिएट प्रोफेसर्स को प्रोफेसर्स से छोटा और असिस्टेंड प्रोफेसर्स को सबसे छोटा आवास अलॉट होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो