script

कोविड वैक्सीन की खुराक लेने में देश के लोगों ने सभी रेकॉर्ड तोड़ दिए -PM मोदी

locationजयपुरPublished: Aug 15, 2022 12:08:29 pm

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

कोविड वैक्सीन की खुराक लेने में देश के लोगों ने सभी रेकॉर्ड तोड़ दिए
 

How the Centre is going all out to make Har Ghar Tiranga a hit

How the Centre is going all out to make Har Ghar Tiranga a hit

जयपुर
पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से 76 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र को संबोधित किया। इस दौरान कोरोना की जंग में देशवासियों के अहम योगदान को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सराहा और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में साथ आने के लिए देश के हर नागरिक की सराहना की।

साथ ही भारत के कोरोना वैक्सीन के रेकॉर्ड बनाने को लेकर भी देशवासियों को पीएम ने खास शब्द कहें। कोरोना वैक्सीन लगवाने और लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों की तारीफ की।
लाल किले से पीएम मोदी ने कहा कि- कोरोना के कालखंड में दुनिया वैक्सीन लेने या न लेने की उलझन में जी रही थी। उस समय हमारे देश के लोगों ने 200 करोड़ कोरोना वैक्सीन की खुराक लेकर दुनिया को चौंका देने वाला काम करके दिखाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड वैक्सीन की खुराक लेने में देश के लोगों ने सभी रेकॉर्ड तोड़ दिए।

पीएम ने कहा कि भारत ने समयबद्ध तरीके से लोगों को 200 करोड़ खुराक देने का रेकॉर्ड बनाया है। जो किसी अन्य देश के लिए संभव नहीं हो सका।

कोविड के खिलाफ लड़ाई साझी जागरूकता का एक और उदाहरण है। जिसके लिए नागरिक साथ आए हैं। डॉक्टर्स के शोध के लिए समर्थन देने से लेकर सुदूर क्षेत्रों तक टीका पहुंचाने में हम साथ खड़े रहे।
देश के नागरिक भी कोरोना योद्धाओं के साथ खड़े रहे और थाली बजाने, दिया, लाइट जलाने जैसे कदमों से योद्धाओं का हौंसला आफजाई किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में साथ आने के लिए देश के नागरिकों की सराहना करते हुए यह बात कही।

https://youtu.be/VB2AFJWc0bc

ट्रेंडिंग वीडियो