यूईएफए चैम्पियंस लीग में स्थान मौजूदा मेरिट पर तय होगा

अगर यूरोप में फुटबॉल लीगें इस सीजन को पूरा नहीं कर पाती हैं तो यूईएफए चैम्पियंस लीग के अगले सीजन के लिए स्थान अभी तक खेले गए मैचों में मिले अंकों के आधार पर तय होंगे।

By: satish

Published: 23 Apr 2020, 09:00 PM IST

लियोन (स्विट्जरलैंड)। अगर यूरोप में फुटबॉल लीगें इस सीजन को पूरा नहीं कर पाती हैं तो यूईएफए चैम्पियंस लीग के अगले सीजन के लिए स्थान अभी तक खेले गए मैचों में मिले अंकों के आधार पर तय होंगे। यूरोपीय फुटबॉल की संस्था ने गुरुवार को बैठक कर यह फैसला लिया। कोरोनावायरस के कारण तमाम लीगें रुकी हुई हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, समिति ने फैसला लिया है कि वह क्वालीफिकेशन का फैसला स्पोर्टिग मेरिट यानी अंकतालिका में मौजूदा स्थिति के मुताबिक करेगी। हालांकि इस बात पर कोई जानकारी नहीं दी गई है कि इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीम मैनचेस्टर सिटी का क्या होगा, क्योंकि वित्तीय गड़बडिय़ों के कारण उस पर दो साल का प्रतिबंध है।
पहले ऐसी खबरें थीं कि यूईएफए अगस्त में चैम्पियंस लीग की शुरुआत कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, राउंड-16 के बाकी बचे मैच सात और आठ अगस्त को खेले जाएंगे। इसके बाद हर तीसरे दिन मैच होगा और फाइनल 29 अगस्त को खेला जाएगा। सेमीफाइनल 18-19 अगस्त और 21-22 अगस्त को इस्तानबुल में खेले जाएंगे। इसी कारण चैम्पियंस लीग 2020-21 के ग्रुप दौर के मैच भी अक्टूबर 2020 तक स्थगित कर दिए जाएंगे।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned