scriptविधुर और तलाकशुदा लोगों को फंसाती थी लुटेरी दुल्हन | The robber bride used to implicate widows and divorced people | Patrika News

विधुर और तलाकशुदा लोगों को फंसाती थी लुटेरी दुल्हन

locationजयपुरPublished: Oct 28, 2020 10:21:50 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

शादी का झांसा देकर मोटी रकम वसूल करता था गैंग, फिर आपस में बांटते थे रकम

विधुर और तलाकशुदा लोगों को फंसाती थी लुटेरी दुल्हन

विधुर और तलाकशुदा लोगों को फंसाती थी लुटेरी दुल्हन

गलता गेट थाना पुलिस की गिरफ्त में चल रही लुटेरी दुल्हन से कई अहम खुलासे सामने आ रहे है। पूछताछ में सामने आया कि नजमा शेख उर्फ नेहा पाटिल गैंग में शामिल शोभारानी सोलंकी तथा अन्य साथी ठगी के लिए ऐसे लड़कों को तलाश करते थे। जिनकी पत्नी की मौत हो चुकी हो। तलाक या किसी अन्य वजह से पत्नी घर छोड़कर चली गई हो और इसकी वजह से उस लड़के के घर वालों को लड़की तलाश हो, ताकि शादी कर सके। पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया जहां से उसे एक दिन के रिमांड पर लिया हैं।
गलतागेट थानाप्रभारी आरपीएस धर्मवीर सिंह चौधरी ने बताया कि पीड़ित लड़कों व उनके परिवार को अपनी साजिश में फंसाने के लिए जयसिंहपुरा खोर ब्रह्मपुरी निवासी शोभारानी सोलंकी खुद को नेहा पाटिल उर्फ नगमा की मां बताती थी और उसे अपनी बेटी। इस बीच गैंग में शामिल बदनपुरा गलतागेट निवासी राहुल खंडेलवाल व पंचवटी कॉलोनी जयसिंहपुरा खोर निवासी रवि खंडेलवाल तथा नोरतमल जैन इन दोनों महिलाओं के बहकावे में आकर रुपयों को लालच में आकर ऐसे लड़के तलाश करते थे। जिन्हें शादी के लिए लड़की की जरुरत होती हो। ठगी की वारदात के बाद शोभा रानी सोलंकी हड़पी गई रकम को गैंग में तय कमीशन या अपनी इच्छा के अनुसार बांट देती थी। पुलिस उन चारों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी।
मुंबई की ट्रेन से पहुंची थी जयपुर
नजमा शेख मुंबई की ट्रेन से कल जयपुर पहुंची थी। वह सीकर के फतेहपुर शेखावाटी में अपने जाल में फंसा रखे पति से मिलने आई थी। पुलिस को इसकी भनक लग गई और उसे गिरफ्त में ले लिया। वह मूल रुप से मुंबई में ठाणे की रहने वाली है। करीब दो साल पहले उसी पटेल नाम के व्यक्ति के मार्फत नेहा पाटिल और शोभारानी सोलंकी की मुलाकात जयपुर में हुई थी। एक्सीडेंट में पति की करीब 10 साल पहले मौत के बाद नेहा ने बेटी की शादी की। इसके बाद वह रुपयों की जरुरत होने से करीब पांच साल पहले इस तरह के ठगी के धंधे में उतर गई।
जरूरतमंद युवकों से करती थी सम्पर्क-
राजस्थान में आकर सीकर, जयपुर, जोधपुर व अन्य शहरों में शादी के लिए परेशान हो रहे जरुरतमंद युवकों से शादी के लिए संपर्क करती। आनन फानन में यह गैंग मंदिर में नेहा और लड़के की मंदिर में शादी करवाता। नेहा तीन चार दिन ससुराल में रहती और फिर मौका पाकर वहां जेवर, नकदी व कीमती सामान लेकर फरार हो जाती। इन्होंने गलता गेट इलाके में एक महिला के बेटे से शादी के बहाने एक लाख रुपए हड़पे। उसी ने जनवरी माह में केस दर्ज करवाया। तब पुलिस ने शोभारानी सोलंकी व अन्य तीन लोगों को पकड़ लिया। जबकि नेहा भाग निकली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो