scriptThe robbery of cameras at knife point was revealed in 24 hours | चाकू की नोक पर हुई कैमरों की लूट की वारदात का 24 घंटे में खुलासा | Patrika News

चाकू की नोक पर हुई कैमरों की लूट की वारदात का 24 घंटे में खुलासा

बिंदायका के विनायक सिटी में वारदात, 5 गिरफतार... 9 वारदातों का खुलासा, महंगे 6 कैमरे, 7 लैंस, विडियों व फोटोग्राफी महंगे, केरीबेग्स व घटना में प्रयुक्त दो स्पोट्र्स बाइकें बरामद, हाईटेक व डिजिटल कैमरे लुट कर ले जाने वाली गेंग गिरफतार, भांकरोटा थाने इलाके का मामला

जयपुर

Published: January 11, 2022 11:54:58 pm

जयपुर। सिरसी रोड के बिंदायका क्षेत्र के विनायक सिटी में सूनशान जगह चाकू की चोक पर हुई कैमरों की लुट की वारदात का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर षडयंत्रकारी सहित पूरी गैंग का गिरफतार किया है। पुलिस ने गैंग के कब्जे से महंगे हाईटेक डिजिटल 6 कमरे, 7 लैंस, केरीबेग्स, विडियो-फोटोग्राफी का अन्य सामान सहित घटना में काम ली गयी दो स्पोट्र्स बाइक बरामद की है।
चाकू की नोक पर हुई कैमरों की लूट की वारदात का 24 घंटे में खुलासा
चाकू की नोक पर हुई कैमरों की लूट की वारदात का 24 घंटे में खुलासा
जयपुर पश्चिम पुलिस उपायुक्त ऋचा तोमर ने बताया कि लोगों को प्री-वेडिंग शूटिंग में फोटोग्राफी करने के नाम पर बुंकिग कर सुनशान पर ले जाकर लुट करने वाली बड़ी गैंग को भांकरोटा थाना पुलिस ने शनिवार हो हुई वारदात का 24 घंटे में खुलासा कर गैंग के सभी सदस्यों को किया गिरफतार। चौमूं के रामपुरा डाबड़ी निवासी विकास कुमावत ने बिंदायका पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज करवायी। जिसमें बताया कि मैं फोटोग्राफी व विडियाग्राफी का काम करता हूं, उसको अज्ञात नम्बरों से कॉल कर प्री-वेडिंग शूट का 4700 रूपये में सौंदा तय किया। उसके बाद एक व्यक्ति स्पोट्स बाइक लेकर मेरे गांव मुझे लेने पहुंच गया। बाइक पर मुझे बिठाकर शुटिंग डेस्टीनेशन पर ले जाने की बात कहकर सिरसी रोड़ के बिंदायका में विनायक सिटी में सूनशान जगह पर ले आया। लघुशंका करने का बहाना कर बाइक रोककर पीछे से दूसरी बाइक पर आये दो अन्य साथियों ने मिलकर चाकू दिखाकर मेरे दो महंगे कैमरे बेग, एक स्मार्टफोन लुटकर ले गये। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर बदमाश की तलाश शुरू की।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम ऋचा तोमर व अतिक्ति पुलिस उपायुक्त रामसिंह शेखावत के सुपरविजन में बगरू सहायक पुलिस आयुक्त देवेन्द्र सिंह के निर्देशन में भांकरोटा थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में बिंदायका पुलिस चौकी प्रभारी छगन लाल डांगी, हैड कॉस्टेबल छोटूराम, तकनीकी सहायक कॉस्टेबल दिनेश कुमार की एक टीम की गयी। पुलिस टीम ने मुखबीर की सूचना व तकनीकी सहायता से टीम ने त्वरित प्रयास करते हुए पूरी गैंग को एक साथ ही दबोच कर घटना में प्रयुक्त दो स्पोट्र्स बाइक बरामद करने के साथ अन्य वारदातों का भी खुलासा किया।
भांकरोटा थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि लूटपाट करने वाली गैंग के दीपक उर्फ विरेन्द्र (23) पुत्र जुगल किशोर पारीक निवासी पोस्ट ऑफिस के पास, फतेहपुर, सीकर, हर्षवर्धन उर्फ मोन्टी (19) सुरेन्द्रसिंह शेखावत निवासी आरएएस पैराडाइज के पीछे, खातियों का मौहल्ला, गोविन्दपुरा, कालवाड़ रोड़, मानवेन्द्र सिंह राजपूत (19) पुत्र दिलीप सिंह राजपूत निवासी शिवशक्ति कॉलोनी, शास्त्री नगर, जयपुर, पिंकु चौधरी (19) पुत्र विजयपाल सिंह निवासी वृंदावन वाटिका सनसाइन सिटी निवारू, करधनी, विकास गौड (22) पुत्र चन्द्रशेखर निवासी वृंदावन वाटिका सनसाइन सिटी निवारू, करधनी को बापर्दा गिरफतार किया गया है। आरोपी दीपक उर्फ विरेन्द्र के खिलाफ बनीपार्क, शिप्रापथ, ब्रह्मपुरी थाने के खिलाफ मामले दर्ज है।
ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
पहला तरीका गैंग के सदस्य प्री-वेडिंग शुटिंग करने का झांसा देकर इस्टाग्राम, फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया पर जिन लोगों ने स्वयं को सोशल मीडिया पर शूटिंग के व्यवसाय को डाल रखा है उनसे सोशल मीडिया के जरियें सम्पर्क कर फर्जी आईडी से खरीदी हुई सिम के नम्बरों से कॉल कर आरोपित प्री-वेडिंग शूटिंग करवाने की बात करते। उसके बाद शूटिंग की बात तय कर एक अभियुक्त चोरी की बाइक लेकर फोटोग्राफी करने वाले को उसके बताये स्थान पर लेने जाते है उसके बाद पीडि़त को विश्वास दिलाने के लिये फर्जी आईडी दिखाकर बाइक पर लेकर आता है। पहले से ही योजनाबद्ध रूप से अन्य साथी तैयार रहते है। शूटिंग डेस्टीनेशन के नाम पर सुनशान जगह पर ले जाकर बड़ा चाकू या हथियार दिखाकर कैमरे व मोबाइल लूट कर भाग जाते थे।
दूसरा तरीका विडियोग्राफी व फोटोग्राफी का सामन रेंट पर देने वाले लोगों का सोशल मीडिया पर पता कर फर्जी आईडी से खरीदी हुई सिम से कॉल कर कैमरे रेंट पर लेने की बात करते है उसकेबाद चोरी की हुई बाइक से रेंट पर देने वाले के पास जाकर रेंट की राशि एडवांस देकर फर्जी आईडी देकर कैमरे प्राप्त कर लेते थे उसके बाद कैमरे वापस नही देते थे।
गैंग ने इन जगहों पर की लूट
बिंदायका के निमेड़ा में स्थित विनायक सिटी में 8 जनवरी को दो कैमरे व मोबाइल की लूट, भांकरोटा के रिंग रोड़ पर 12 दिसम्बर को कैमरे व मंहगे लैंसों की लूट, झोटवाड़ा में फर्जी आईडी देकर कैमरे किराये पर लेकर वापस नही देने की वारदात, दादी का फाटक निवारू पर फर्जी आईडी देकर कैमरे किराये पर लेकर वापस नही देने की वारदात, जयपुर के हसनपुरा से कैमरे किराये पर लेकर वापस नही देने की वारदात, शास्त्री नगर में कैमरे किराये पर लेकर वापस लेने देने की वारदात, भांकरोटा के रिंग रोड़ से पावर बाइक चोरी की वारदात, एसएमएस अस्पातल के पीजी हॉस्टल से साथी के साथ स्पोट्र्स बाइक चोरी की वारदात, शास्त्री नगर से फैशन प्रो मोटरसाइकिल चुराने की वारदात।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

PM Modi आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ करेंगे बातचीत, एक लाख रुपए के साथ मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेटUP चुनाव में अब तक 6705 KG ड्रग्स, 5 लाख लीटर शराब पकड़ी गईCovid-19 Update: देश में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 3.33 लाख नए मामले, 525 मरीजों की गई जानकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरभारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज पर पहुंचा ओमिक्रॉन वेरिएंट - केंद्रCBSE Term 1 Results 2022: इंतजार खत्म! आज जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं सीबीएसई टर्म-1 का रिजल्टIPL 2022 auction: श्रीसंत को खरीद सकती हैं ये 3 टीमें, मिल सकती है मोटी रकमप्रोफेशनल कांग्रेस के कार्यकारिणी का विस्तार, पद्म विभूषण तीजन बाई और पूर्व क्रिकेटर राजेश चौहान को मिली ये जिम्मेदारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.