scriptहीरे जवाहरात जड़ित आभूषण चुराने वाला बदमाश गिरफ्तार | The rogue who stole the jewels stole the diamond jewels arrested | Patrika News

हीरे जवाहरात जड़ित आभूषण चुराने वाला बदमाश गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Mar 07, 2021 06:40:07 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

घरेलू नौकर ही निकला बदमाश

हीरे जवाहरात जड़ित आभूषण चुराने वाला बदमाश गिरफ्तार

हीरे जवाहरात जड़ित आभूषण चुराने वाला बदमाश गिरफ्तार

आदर्श नगर थाना पुलिस ने मकान मालिक के घर से हीरे जवाहरात जड़ित आभूषण चुराने के मामले में घरेलू नौकर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी का माल बरामद कर लिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर अन्य वारदातों के बारे में पता लगा रही हैं।
डीसीपी (पूर्व) अभिजीत सिंह ने बताया कि इस संबंध में यथ पथ तिलक नगर निवासी शीना बैराठी ने थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि वह अपने पीहर गई हुई थी। पीहर से आने के बाद उसने अलमारी में रखे गहने देखे तो नहीं मिले। गहनों की कीमत करीब 15 लाख रुपए थी। घर के नौकर इन्द्रजीत की तलाश की तो वह भी नहीं मिला।
भागने की फिराक में था गांधी नगर रेलवे स्टेशन से दबोचा-
पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों को चैक करने के बाद पुलिस ने इन्द्रजीत की तलाश की। पुलिस ने उसे गांधी नगर स्टेशन पर उस समय पकड़ लिया जब वह बिहार जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहा था। पुलिस ने उसके कब्जे से चुराए हुए सोने की डायमंड की हाथ की चूड़िया दो, व्हाइट गोल्ड और डायमंड की अंगूठी एक और सोने और डायमंडी की दो अंगूठी बरामद कर आरोपी मधुबनी बिहार हाल यथ पथ तिलक नगर निवासी इन्द्रजीत कुमार गुप्ता (18) पुत्र मुशहरू को गिरफ्तार कर लिया।
इस तरह करता था वारदात-
पुलिस ने बताया कि आरोपी अमीर घरों में घरेलू नौकर के रुप में नौकरी करके घर के सभी सदस्यों से मधुर व्यवहार रखकर सभी सदस्यों को व्यक्तिगत अंटेशन दर विशवास हासिल कर लेता था। इससे वह घर के हर हिस्से में आने जाने लग गया था। आरोपी ने मकान मालिकन द्वारा अलमारी में जेवर रखने और उसकी चाबियां रखने की जगह भी देख ली। घर का काम करने के बहाने मौका देखकर आरोपी ने चाबी निकालकर अलमारी में रखे जेवर निकालकर चाबी उसी स्थान पर रख दी, ताकि किसी को शक नहीं हो। दूसरे दिन वह बिना बताए चोरी का सामान लेकर भागने जा रहा था, तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो