scriptलाडो का बढ़ाया मान: बेटियों के हौसलों को उड़ान,प्रागपुरा सरपंच ने बेटियों को कराई हवाई यात्रा | Patrika News
जयपुर

लाडो का बढ़ाया मान: बेटियों के हौसलों को उड़ान,प्रागपुरा सरपंच ने बेटियों को कराई हवाई यात्रा

4 Photos
6 years ago
1/4
पावटा(जयपुर)। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रागपुरा सरपंच ऐलन स्वामी ने अनूठी पहल करते हुए दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली दो छात्राओं को हवाई यात्रा कराई एवं जयपुर व दिल्ली में ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया। संभवतया यह पहला मौका होगा, जबकि किसी सरपंच ने छात्राओं को स्वयं के खर्च पर हवाई यात्रा कराई है।
2/4
राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विधालय प्रागपुरा में गत वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह में सरपंच ऐलन स्वामी के पति एवं उपसरपंच व महेश स्वामी ने विधालय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विधार्थी को हवाई यात्रा कराने की घोषणा की थी।
3/4
छात्रा मदीना बाने दसवीं में सर्वाधिक 78 प्रतिशत एवं छात्रा विशाखा शर्मा कला संकाय में 86 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में टॉपर रही। इस पर सरपंच ऐलन स्वामी ने दोनों छात्राओं को शनिवार को कार से जयपुर में गोविन्ददेवजी मंदिर, बिड़ला मंदिर, हवा महल आदि का भ्रमण कराया एवं रविवार को फ्लाइट से लेकर दिल्ली रवाना हुईं।
4/4
दिल्ली में कुतुबमीनार, अक्षर धाम मन्दिर, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, इन्दिरा गांधी स्मृति भवन का भ्रमण कराया। सरपंच ने बताया कि यात्रा का उद्देय ग्रामीण क्षेत्र के विधार्थियों में शिक्षा के प्रति जागरुकता पैदा कर राज्य एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन के लिए प्रेरित करना है।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.