जिस नौकर को बेटे जैसा रखा, उसी ने 20 किलो चांदी के लिए मार डाला

कुछ घंटे ही बाद ही आरोपी गिरफ्तार

By: jagdish paraliya

Published: 07 Mar 2020, 05:33 PM IST

भरतपुर जिले के नदबई में वारदात
नदबई (भरतपुर) . कस्बे के बीच का पाड़ा स्थित सर्राफा की दुकान पर काम करने वाला नौकर गुरुवार देर शाम दुकान मालिक की पत्नी की हत्या कर आलमारी में रखी करीब २० किलो चांदी लूटकर फरार हो गया। कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने आरोपी को कस्बे के मुख्य बाजार से दबोच लिया। नौकर ने दुकान मालिक की पत्नी के सिर पर भारी चीज से वार कर तौलिया से गला घोंटा और दीवार से सिर टकरा-टकरा कर उसकी जान ले ली। हत्या के आरोपी नौकर को दुकान मालिक और उसकी पत्नी बेटे की तरह मानते थे। उस पर इतना विश्वास था कि उसके भरोसे ही दुकान को छोड़ जाते थे।
एसएचओ दुलीचंद गुर्जर के अनुसार कस्बा निवासी चांदी व्यापारी अजय शर्मा अपने पुत्र नीरज शर्मा व कारीगर लोकेश के साथ चांदी का सामान बिक्री करने आगरा गया था। इसी दौरान दुकान पर कार्यरत नौकर कस्बा निवासी नरेश बघेला दुकान मालिक की पत्नी मधु शर्मा की हत्या कर आलमारी में रखी करीब २० किलो चांदी लेकर फरार हो गया। घटना को लेकर पीडि़त व्यापारी अजय शर्मा ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

एसआई पंजाब सिंह व कांस्टेबल प्रताप सिंह ने पीछा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

अनिल मीणा, पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण भरतपुर

पत्रिका अलर्ट
नौकर-किरायेदार का सत्यापन जरूरी
तमाम घटनाओं के बाद भी लोग इनसे सबक नहीं ले रहे हैं। आलम यह है कि खुद लोग इतने जागरूक नहीं हो रहे हैं कि वह संबंधित थाने में जाकर नौकरों का सत्यापन कराएं। पिछले करीब पांच साल के दौरान ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें कई बार किरायेदार व नौकर की भूमिका सामने आती रही है। ऐसे में पुलिस के लिए भी ऐसे मामले में आरोपी को पकडऩा मुश्किल हो जाता है। इसलिए लोगों को चाहिए कि नौकर व किरायेदार का पुलिस से सत्यापन अवश्य कराएं।

jagdish paraliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned