चारदिवारी में कोरोना से राहत, बाहरी सात इलाके नए एपिसेंटर बने

चारदिवारी के चार इलाकों केवल 22 केस बचे, जबकि नए एपिसेंटर में 133 केस एक्टिव

चारदीवारी में चार और बाहर 34 इलाकों में दस से कम केस

By: Sunil Sisodia

Updated: 30 Jun 2020, 12:19 PM IST

जयपुर.

कोरोना संक्रमण शहर में चारों और जरूर फैल चुका है, लेकिन चारदिवारी में राहत है और बाहरी एरिया में सात इलाके नए कोराना एपिसेंटर बन चुके हैं।

चारदीवारी के चार इलाके रामगंज, पुरानी बस्ती, सुभाष चौक, माणक चौक से थोड़ी राहत मिली है। इन क्षेत्रों में दस से कम पॉजिटिव केस हैं। पहले चारदीवारी के इन क्षेत्रों में अप्रेल-मई जोन में कंटेनमेंट जोन था। अप्रेल में जहां इन जगहों पर तीन सौ से अधिक केस मिले, वहीं अब सिर्फ 22 एक्टिव केस ही रह गए हैं। बात यदि चारदीवारी के बाहर की करें सात इलाके ऐसे हैं जहां एक्टिव केस का नंबर 15 से ज्यादा है और रोजाना यहां से एक-दो पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। इसमें बनीपार्क, झोटवाड़ा, शास्त्री नगर, वैशाली नगर, विधायकपुरी, मानसरोवर और सांगानेर में एक्टिव केस 133 है।


शहर के इन इलाकों में एक भी केस नहीं-
सेंट्रल जेल और जिला जेल में पिछले महीने कोरोना संक्रमण जमकर फैला। दो सौ से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव आए। अब यहां पॉजिटिव का एक भी केस नहीं है। गलता गेट, हीरापुरा, जयसिंहपुरा खोर, जालूपुरा, ज्योतिनगर, एमआइरोड, सेठी कॉलोनी, ट्रांसपोर्ट नगर और भांकरोटा में एक भी एक्टिव केस नहीं है।

चारदीवारी में चार और बाहर 34 इलाकों में दस से कम केस
चारदीवारी के चार इलाकों में दस से कम एक्टिव केस हैं। रामगंज में अब केवल 9 केस एक्टिव हैं। इसके अलावा नाहरगढ़ 6, सुभाष चौक में 1, माणकचौक में 6 केस बचे हैं। चारदीवारी के बाहर की बात की जाए तो 34 इलाके ऐसे हैं जहां दस से कम केस हैं। इनमें आदर्श नगर में 7, अजमेर रोड संजय नगर में 1, अम्बाबाड़ी में 1, बापूनगर में 4, सिविल लाइन में 3, सी-स्कीम में 1, ईदगाह में 1, गांधी नगर में 2, घाटगेट में 1, गोपालपुरा में 4, हरमाड़ा में 1, हसनपुरा में 4, जामड़ोली में 8, जवाहर नगर में 5, महेश नगर में 5, एमडी रोड में 2, मुरलीपुरा स्कीम में 8, राजापार्क में 2, रामगढ़ मोड़ में 2, सीकर रोड में 4, एसएसएम में 3,सोडाला में 9, स्टेशन रोड में 2, टोंक फाटक में 8, विद्याधर नगर में 3, दुर्गापुरा में 4, गोनेर रोड में 1, जगतपुरा में 9, झालाना में 3, खो-नागोरियान में 2, लूणियावास में 2, रिद्धि-सिद्धि चौराहा में 2, सीतापुरा में 4 और टोंक रोड में 8 लोग पॉजिटिव हैं।

Sunil Sisodia Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned