scriptWater@बुंदेलखंड को जलसंकट से उबारने बाबा ने ली 48 घंटे तक समाधि | sadhu baba take 48 hours Trance for drought suffer bundelkhanda | Patrika News

Water@बुंदेलखंड को जलसंकट से उबारने बाबा ने ली 48 घंटे तक समाधि

locationछतरपुरPublished: Apr 17, 2016 07:19:00 pm

Submitted by:

Widush Mishra

समाधि से बाहर आने के बाद चमत्कारी नारायणदास बाबा ने बताया कि यह उनकी पहली समाधि नहीं है। इससे पहले भी वे दो बार समाधि ले चुके हैं। पिछली बार बाबा ने  24 और 36 घंटे की समाधि ली थी। 48 घंटे की यह उनकी पहली समाधि है। 

sadhu, baba, take 48 hours, Trance, for drought, s

sadhu, baba, take 48 hours, Trance, for drought, suffer, bundelkhanda, kumbha, water crisis, chhatarpur hindi news, madhya pradesh news in hindi

छतरपुर.जिला मुख्यालय से पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित गुरैया ग्राम के सिद्ध हनुमान मंदिर के सामने एक साधू ने 48 घंटों तक समाधि ली। बुंदेलखंड में अच्छी बारिश की कामना को लेकर यहां गांव के ही श्री 108 नारायणदास बैरागी पंचनामी अखाडा ने जमीन के अंदर समाधि ले ली। 48 घंटे पूरे होने के बाद उन्हें बाहर निकाला गया। 

इसके पहले भी ले चुके हैं समाधि
समाधि से बाहर आने के बाद चमत्कारी नारायणदास बाबा ने बताया कि यह उनकी पहली समाधि नहीं है। इससे पहले भी वे दो बार समाधि ले चुके हैं। पिछली बार बाबा ने 24 और 36 घंटे की समाधि ली थी। 48 घंटे की यह उनकी पहली समाधि है। 

बुंदेलखंड को भीषण जल संकट से उबारने ली समाधि
बुंदेलखंड भीषण सूखे की चपेट में है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो लोग पलायन करने लगे हैं। बूंद-बूंद पानी को तरसती जनता और अकाल जैसी परिस्थितियों में आम आदमी का जीना मुश्किल बना हुआ है। बाबा ने कहा कि पूरा बुंदेलखंड सूखे की मार झेल रहा है। प्रदेश में अच्छी बारिश कराने के लिए उन्होंने 48 घंटे की समाधि ली थी।

पहले किए मां के दर्शन 
रविवार को ग्रामीणों ने पहले समाधि के ऊपर रखे कलश को हटाया। उसके बाद वहां पर पूजा-अर्चना कि गई। जब बाबा समाधि से निकले तो सबसे पहले समीप स्थित माता रानी के मंदिर में दर्शन किए। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो