यूरोप के प्राग में गूंजेंगे जयपुर के सुर


जयपुर बेस्ड इंटरनेशनल आर्टिस्ट संजय ख़ान सिंगिंग से मचाएंगे धूम
दो दिवसीय खमोरा फेस्टिवल में संजय ख़ान करेंगे राजस्थान का प्रतिनिधित्व

By: Rakhi Hajela

Published: 14 Sep 2021, 09:02 PM IST


25 व 26 सितंबर को चेक रिपब्लिक की राजधानी प्राग में होगा अनूठा कार्यक्रम
देसी.विदेशी कलाकारों के साथ मिलकर सजाएंगे राजस्थानी संस्कृति का गुलदस्ता

जयपुर।
जयपुर बेस्ड इंटरनेशनल कलाकार संजय ख़ान आगामी 25 और 26 सितंबर को मध्य यूरोप के चेक रिपब्लिक की राजधानी प्राग में होने वाले खमोरा म्यूजिक फेस्टिवल में अपनी गायिकी की धूम मचाएंगे। विश्व पटल पर संगीत के जरिए अमिट छाप छोडऩे वाले जयपुर के दिग्गज कलाकार संजय खान यहां आयोजित होने वाले दो दिवसीय खमोरा फेस्टिवल में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे। फेस्टिवल में उनके साथ स्पेन और फ्रांस के कलाकार भी ताल से ताल मिलाएंगे। इन दिनों यूरोप टूर कर रहे संजय ख़ान ने बताया कि खमोरो फेस्टिवल दुनियाभर के म्यूजिक फेस्टिवल्स में से एक है। इस फेस्टिवल में दुनियाभर के कलाकार प्रस्तुति देते हैं।
नया प्रयोग, नई रचनाएं होंगी पेश
संजय ख़ान ने बताया कि राजस्थानी धुनों और रचनाओं का नया प्रयोग कर श्रोताओं को रिझाने का प्रयास किया जाएगा। फेस्टिवल में एक ही मंच पर गिटार, खड़ताल और तबले की जुगलबंदी का भी प्रदर्शन होगा। राजस्थान के जिप्सी प्रोजेक्ट के तहत होने वाली इस प्रस्तुति में फ्रांस के गिटारिस्ट क्रिस्टोबल कॉर्बेला, स्पेन के सिंगर अल्बर्टो गार्सिया, फ्रांस के कलाकार स्टीफन बेड्रोसियन कॉन्ट्रोबैसे, फ्रांस के वायलिन वादक यान सूर्य, स्पेन के डांसर एलेक्जेंड्रा गोंजालेज फ्लेमेंको, राजस्थान के तबला प्लेयर टीपू ख़ान, फ्रांस के परकशन कलाकार सेड्रिक डियोट और कथक डांसर शर्मिला शर्मा अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इस कार्यक्रम का खास आकर्षण विख्यात कलाकार अमृत हुसैन का म्यूजिक डायरेक्शन रहेगा।
कलाकार संजय ख़ान जयपुर के मशहूर संगीत के घरानेदार परिवार से है। उन्हें संगीत की तालीम विरासत में मिली है। उनके पहले गुरु पिता उस्ताद रफीक मोहम्मद है।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned