scriptअधीनस्थ बोर्ड ने संदिग्धों की सूची सुरक्षा एजेंसियों को दी, परीक्षा में रहेगी नजर | The subordinate board gave the list of suspects to the security agenci | Patrika News

अधीनस्थ बोर्ड ने संदिग्धों की सूची सुरक्षा एजेंसियों को दी, परीक्षा में रहेगी नजर

locationजयपुरPublished: Sep 16, 2021 03:45:18 pm

Submitted by:

Vijay Sharma

कृषि पर्यवेक्षक परीक्षा कल, 1.65 लाख अभ्यर्थी बैठेंगे

जयपुर। नीट और एसआई भर्ती में नकल और फर्जीवाड़े के मामले सामने आने के बाद अधीनस्थ बोर्ड चौकन्ना हो गया है। बोर्ड की ओर से 18 सितंबर को प्रदेश में कृषि पर्यवेक्षक परीक्षा का आयोजन संभाग स्तर पर किया जा रहा है। परीक्षा में एक लाख 65 हजार परीक्षार्थी बैठेंगे। 2254 पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा में नकल और फर्जीवाड़े जैसी गतिविधियों को रोकने के लिए बोर्ड ने संदिग्ध लोगों की सूची तैयार की है। सूची सुरक्षा एजेंसियों को दी गई है। परीक्षा के दौरान इन संदिग्धों पर पुलिस की नजर रहेगी। ये वे लोग हैैं, जो अभ्यर्थियोें को भ्रमित करते हैं और परीक्षा पास कराने का झांसा देते हैं। बोर्ड ने हाल ऐसे लोगों से बचने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए थे। ऐसे में अभ्यर्थियों की ओर से कई संदिग्धों की नाम और नंबर बोर्ड को उपलब्ध कराए हैं।
अधीनस्थ बोर्ड चेयरमैन हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि कृषि पर्यवेक्षक परीक्षा में गतिविधियों को रोकने के लिए बोर्ड ने व्यापक प्रबंध किए हैं। कोई भी अभ्यर्थी मोबाइल या इलेक्ट्रिक डिवाइज परीक्षा केन्द्र पर नहीं ले जा पाए, इसके लिए गेट पर परीक्षार्थी को स्कैन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो