लोगों की जागरुकता से शराब की दुकान में चोरी की वारदात टली

जयपुर. यहां एक शराब की दुकान में चोरी के लिए बदमाशों ने (The theft incident averted due to public awareness) ताला तोड़ दिया गया। लेकिन लोगों की जागरुकता से चोर भागने को मजबूर हो गए।

By: vinod sharma

Updated: 22 Jun 2020, 12:02 PM IST

जयपुर. यहां एक शराब की दुकान में चोरी के लिए बदमाशों ने (The theft incident averted due to public awareness) ताला तोड़ दिया गया। लेकिन लोगों की जागरुकता से चोर भागने को मजबूर हो गए। सामान नहीं ले जा सके। मुहाना थाना इलाके के स्वर्ण विहार में चेनसुख कुमावत की दुकान का रात के समय चोरों ने ताला तोड़ दिया तथा शटर को उठाने लगे। जिसकी तेज आवाज का आस-पास के लोगों को पता चला। लोगों ने कमरों से बाहर निकल कर देखा तो दो-तीन जने दुकान की शटर खोल रहे थे। इस कारण लोगों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। कॉलोनी के अन्य लोग भी एक स्थान पर एकत्र होने लगे। जिससे चोर ताला तोड़ने व शटर उठाने के उपकरण मौके पर छोड़ भाग गए। लोगों ने रात के दौरान ही इसकी सूचना दुकान मालिक को दी। दुकान मालिक मौके पर पहुंचा तब ताला टूटा मिला। लेकिन चोर सामान ले जाने में सफल नहीं हो सके। इसके बाद मुहाना थाना पुलिस ने मौका-मुआयना किया। चोरी की प्राथमिकी दर्ज करा दी गई।


दर्जनों दुकान-मकान में हो चुकी चोरी
स्वर्ण विहार के लोगों ने जिस प्रकार की जागरुकता दिखाई, उस प्रकार की अन्य कॉलोनी के लोगों ने दिखाई होती तो दर्जनों दुकान व मकान में चोरी की वारदात टाली जा सकती थी। चोरों ने दो दर्जन से अधिक दुकान, मकान को निशाना बनाया। सोने-चांदी के लाखों रुपए के जेवरात सहित नकदी व सामान ले गए। इसकी प्राथमिकी भी संबंधित थानों में दर्ज करा दी गई। लेकिन चोरी के अधिकतर मामलों का खुलासा नहीं हो सका है।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned