scriptसत्ता का रास्ता संगठन से निकलता, अच्छा काम करने पर मिलेगा पुरस्कार – माकन | The way of power comes out of the organization- ajay makan | Patrika News

सत्ता का रास्ता संगठन से निकलता, अच्छा काम करने पर मिलेगा पुरस्कार – माकन

locationजयपुरPublished: Jan 10, 2021 08:43:13 pm

Submitted by:

Ashish

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ( state Congress Committee ) की नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी में कई विधायकों को शामिल करने के बाद इन्हें राजनीतिक नियुक्तियों एवं मंत्रिमंडल विस्तार में जगह नहीं मिलने की चल रही अटकलों पर रविवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ( state in-charge Ajay Maken ) ने विराम लगा दिया।

The way of power comes out of the organization- ajay makan

सत्ता का रास्ता संगठन से निकलता, अच्छा काम करने पर मिलेगा पुरस्कार – माकन

जयपुर
प्रदेश कांग्रेस कमेटी ( state Congress Committee ) की नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी में कई विधायकों को शामिल करने के बाद इन्हें राजनीतिक नियुक्तियों एवं मंत्रिमंडल विस्तार में जगह नहीं मिलने की चल रही अटकलों पर रविवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ( state in-charge Ajay Maken ) ने विराम लगा दिया। नवगठित कार्यकारिणी की पहली बैठक लेने के बाद मीडिया से बातचीत में माकन ने कहा कि सत्ता में रास्ता संगठन से निकलता है। जो अच्छा काम करेगा, उसे पुरस्कृत किया जाएगा। माकन ने संगठन में आए विधायकों के लिए कहा कि इनके संगठन में आने से आगे इनके लिए न कोई रूकावट है लेकिन साथ ही यह भी कहा कि ये भी नहीं कि इन्हें कोई लाईसेंस मिल गया है। माकन ने यह भी कहा कि सभी जिलों के प्रभारियों की रायशुमारी के आधार पर ही भविष्य में संगठन और राजनीतिक नियुक्तियां की जाएंगी। निकाय चुनाव में उम्मीदवारों के चयन की जिम्मेदारी भी जिला प्रभारियों को सौंपी गई है।

माकन ने कहा कि आगे जिला और ब्लॉक स्तर पर होने वाली नियुक्तियों के लिए ये अपनी सिफारिश प्रदेश कमेटी को भेज सकेंगे। इसके लिए जिला प्रभारियों को स्थानीय नेताओं से राय मशवरा करके 2 से 3 सप्ताह में जिलाध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्षों का पैनल बनाकर देने के लिए कहा है। ताकि अच्छा अध्यक्ष नियुक्त किया जा सके। माकन ने बताया कि जिला लेवल पर करीब 30 हजार राजनीतिक नियुक्तियां बाकी हैं, उन राजनीतिक नियुक्तियों के लिए नाम भी इन्हीं पदाधिकारियों को देने हैं। जिस पर प्रदेश कमेटी निर्णय करेगी। माकन ने पदाधिकारियों को निकाय चुनाव को देखते हुए तत्काल अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर संगठन को मजबूत, चुनाव में पार्टी उम्मीदवार तय करने के साथ अन्य जरूरी तैयारियां करते हुए रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी शामिल होना था लेकिन वो शामिल नहीं हो पाए। उन्होंने ट्वीट कर बैठक की बधाई दी।


15 जनवरी को जयपुर में बड़ा प्रदर्शन
प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि किसान कानून के विरोध में 15 जनवरी को किसान अधिकार दिवस मनाया जाएगा। एआईसीसी के निर्देश पर जयपुर में प्रदेश कांग्रेस की ओर से आयोजन होगा। माकन ने आंदोलनरत किसानों को लेकर भाजपा नेता मदन दिलावर के बयान पर माकन ने कहा कि दिलावर का बयान बेहद शर्मनाक है, लेकिन हैरत की बात ये है कि भाजपा ने अभी तक अपने इस नेता पर कोई कार्रवाई नहीं की, जिससे साफ पता चलता है कि किसानों को लेकर भाजपा की सोच कैसी है।

पदाधिकारियों को दिए यह निर्देश
माकन ने प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में जिला प्रभारियों को 20 जिलों के 90 निकायों में होने वाले चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने, कृषि कानूनों के विरोध में ग्रासरूट स्तर पर अभियान जारी रखने के निर्देश दिए। इसके अलावा संगठन पदाधिकारियों को सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने, पीड़ित लोगों की सुनवाई कर उन्हें राहत दिलाने और पदाधिकारियों को लगातार प्रभार वाले जिलों में दौरा करने के निर्देश दिए।

डोटासरा ने भाजपा पर साधा निशाना
मीडिया से बातचीत में कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने किसान आंदोलन समेत अन्य मुद्दों पर केन्द्र सरकार के साथ प्रदेश भाजपा पर निशाना साधा। डोटासरा ने कहा कि भाजपा टूकड़ों में बंटी हुई है और कुछ दिनों में इसके और कई टूकड़े होने वाले हैं। प्रदेश भाजपा की इकाई टूटने वाली है। भाजपा विधायक मदन दिलावर के किसान आंदोलन पर सामने आए विवादित बयान पर डोटासरा ने कहा कि भाजपा को दिलावर का इस्तीफा मांग लेना चाहिए।

सत्ता, संगठन मिलकर काम करेंगे
जब भी जिलों में प्रभारी मंत्री जाएगा तो संगठन के जिला प्रभारी को इसकी सूचना देंगे। ये मिलकर साथ जाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सुनवाई करेंगे। जिला कलेक्टर के यहां आमजन की सुनवाई करेंगे।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो