scriptपत्नी ने पति को वीडियो कॉल किया, फिर जो हुआ ऐसा किसी के साथ न हो | The wife made a video call to the husband, then what happened is not w | Patrika News

पत्नी ने पति को वीडियो कॉल किया, फिर जो हुआ ऐसा किसी के साथ न हो

locationजयपुरPublished: Aug 21, 2018 02:02:36 am

Submitted by:

manoj sharma

पति रोता-रोकता रहा मगर नहीं मानी पत्नीकुछ ही पल में वीरान हुआ परिवार

jaipur

file photo

जयपुर. पति-पत्नी में एक छोटी सी बात को लेकर शुरू हुई तू-तू, मैं-मैं का अंजाम इतना भयानक हो सकता है, कोई सोच भी नहीं सकता है। ऐसी की एक दर्दनाक घटना मुहाना मंडी क्षेत्र के एक फ्लैट में हुई। जिसे सुनकर हर कोई दंग था। महिला ने मौत इतनी ऐसी चुनी की, पति को भी जिंदगीभर का दुख दे गई। 27 वर्षीय अनुराधा ने रविवार शाम पहले तो पति अमनकुमार को वीडियो कॉल किया और फिर फंदा लगाकर फांसी लगाने लगी, उसका पति यह देखकर उससे ऐसा न करने को मिन्नतें करता रहा और रोता रहा है। कहता रहा कि ऐसा मत करो। मगर पत्नी नहीं मानी। पत्नी ने पंखे से फंदा बांधा और लटक गई। एएसआइ बन्ने सिंह ने बताया कि अनुराधा ने करीब 3 वर्ष पूर्व पंजाब निवासी अमनकुमार चौधरी से प्रेम विवाह किया था। इसके बाद से वह इस फ्लेट में रह रही थी। अमन किसी काम से 4-5 दिन से पंजाब में अपने गांव गया हुआ था। माना जा रहा है कि दोनों में बातचीत बंद थी।
———-
…तब तक देर हो चुकी थी
पुलिस के अनुसार रविवार शाम करीब 7 बजे अनुराधा ने अमन को वीडियो कॉल किया। बातचीत के दौरान उसने मोबाइल एक तरफ रखा और चुन्नी से फंदा तैयार किया। दूसरी ओर मोबाइल पर अमन उसे ऐसा करते देख रोता रहा, मना करता रहा लेकिन अनुराधा नहीं मानी। इसी बीच अमन ने दूसरे नम्बर से अपने ससुराल और पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस तुरन्त पहुंची और गेट तोड़कर भीतर घुसी लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि अनुराधा के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। उसने आत्महत्या क्यों की, इसकी जांच की जा रही है।
——————
नाजुक हुआ पति-पत्नी का रिश्ता, संभाल कर रखें
मनोचिकित्सक की माने तो पति-पत्नी का पवित्र रिश्ता होता है, मगर आज इसकी डोर नाजुक होती जा रही है। थोड़ी सी कहासुनी और यह किस मौत के अंजाम तक पहुंचने लगा है। पति-पत्नी को एक-दूसरे पर मजबूत विश्वास की जरूरत है। वे एक-दूसरे की बात पर गौर करें और उसका सम्मान करें। अगर बात ज्यादा आगे बढऩे लगे तो अपने जो खास हैं उनसे मदद ले सकते हैं या फिर किसी भी मनोचिकित्सक से सलाह ले सकते हैं। सीधे ही आखिरी रास्ता चुनने की जरूरत नहीं है।
jaipur
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो