125 रुपए के झगड़े में गई थी मजदूर की जान

-गोपालपुरा बायपास पर युवक की हत्या की सुलझी गुत्थी, दो गिरफ्तार

By: manoj sharma

Published: 10 May 2020, 12:55 AM IST

जयपुर। महेश नगर इलाके में गोपालपुरा बाइपास पर युवक की हत्या महज 125 रुपए के विवाद में हुई थी। झगड़ा भी किसी और के बीच था, लेकिन चोट उसके लग गई। हत्या के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 6 मई की घटना के बाद भी आरोपी वहीं घूम रहे थे, क्योंकि उन्हें खुद को भी पता नहीं था कि उसकी मौत हो गई। 100 से अधिक पुलिसकर्मियों ने तीन दिन में दर्जनों जगहों के सीसीटीवी फुटेज और खानाबदोश लोगों के डेरे खंगाले। तब जाकर के आरोपी पकड़ में आए।
एसीपी सोड़ाला रामगोपाल पारीक ने बताया कि मामले में दौसा निवासी कमल उर्फ तोतला (26) और कोटखावदा निवासी जीतू उर्फ लाला मीणा को गिरफ्तार किया है। दोनों के विरुद्ध कई आपराधिक प्रकरण पहले से दर्ज है। यह त्रिवेणी पुलिया के पास खानाबदोश रहते थे। मृतक बलराम की पत्नी की बारां में करीब 15 साल पहले मौत हो गई थी वो अपनी दो बेटियों को मां के पास छोड़कर जयपुर में आकर खानाबदोश रह रहा था।

ऐसे शुरू हुआ झगड़ा
त्रिवेणी नगर पुलिया के नीचे कमल, जीतू, निरंजन, प्रेम, बलराम खानाबदोश रह थे। 5 मई को प्रेम व जीतू को भांग का पौधा मिला था। उसकी पत्तियों को तोड़कर के प्रेम ने करीब 250 रुपए में बेच दी थी। उसमें से सिर्फ 50 रुपए जीतू को दिए। जिससे वह नाराज था और आधे रुपए मांग रहा था। बंटवारे को लेकर 6 मई को खाना बनाते हुए फिर से विवाद हुआ। उसके बाद उन्होंने शराब भी पी। झगड़ा और बढ़ा तो प्रेम, निरंजन व बलराम वहां से यह कहते हुए चले आए कि झगड़ा करते हो, हम साथ नहीं रहेंगे।

गमछे में पत्थर से लगी चोट

कमल व जीतू भी उनका पीछा करते हुए आने लगे। इस दौरान एक युवक तमाशबीन था। रिद्धि—सिद्धि चौराहे के नजदीक वो प्रेम से मारपीट करने लगे इस दौरान उनके गमछे में पत्थर बंधा हुआ था, जिसकी चोट से बलराम जमीन पर गिर पड़ा।

आखिर में छीनकर ले गए रुपए

झगड़े के बाद डर से निरंजन व प्रेम वहां से आगे बढ़ गए। जबकि कमल व जीतू दूसरी गली में जाकर फिर से लौटे और उनके पीछे गए। कुछ दूरी पर जाने के बाद आरोपियों ने उनसे भी मारपीट की और विवाद के 125 रुपए छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने सबसे पहले कमल की पहचान की और लोगों से पूछताछ कर उसे पकड़ा और मामले की जानकारी दी। बाद में जीतू को भी जेएलएन मार्ग से पकड़ लिया।

manoj sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned