तीन सूने मकानों से लाखों रुपए का सामान पार, कॉरोना वॉरियर्स के घर में चोरी

जयपुर. लॉक डाउन में सूने मकान चोरों के निशाने पर है, चोर एक बार फिर (Theft at Corona Warriors' Home) तीन मकान व एक कंपनी के अॉफिस का ताला तोड़कर लाखों रुपए की लागत का सामान चुरा ले गए।

By: vinod sharma

Published: 10 May 2020, 11:45 AM IST

जयपुर. लॉक डाउन में सूने मकान चोरों के निशाने पर है, चोर एक बार फिर (Theft at Corona Warriors' Home) तीन मकान व एक कंपनी के अॉफिस का ताला तोड़कर लाखों रुपए की लागत का सामान चुरा ले गए। चोरों ने कोरोना वॉरियर्स के घर को भी नहीं छोड़ा। कानोता थाने के हाथौज निवासी सरकारी कर्मचारी मेघचंद पुत्र श्योकरण की ड्यूटी कोरोना रोकथाम के लिए झुन्झनु जिले में लगाई हुई है, वे अपने हाथौज वाले मकान का ताला लगाकर परिजनों के साथ झुन्झनु चले गए। इसके पीछे से चोर मकान में सेंध लगाके सामान ले गए। मेघचंद सैनी को शनिवार शाम पडोसियों ने घर के दरवाजे का ताला टूटा होने की जानकारी। इसके बाद वह मौके पर पहुंचा, तब दरवाजे सहित अंदर कमरों के ताले टूटे मिले। चोर मकान से चांदी की पायजेब, एलईडी, घरेलू सामान व कागजात चुरा ले गए। इसकी प्राथमिकी कानोता थाने में दर्ज करा दी गई है। कानोता थाने इलाके में ही चोरों ने चोरी की दूसरी वारदात को भी अंजाम दिया। आगरा रोड निवासी मोती मोर्य लॉक डाउन के दिन से मकान का ताला लगाके परिजनों के साथ गांव चला गया। इसके पीछे से चोरों ने मकान में हाथ साफ कर दिया। पडोसियों से मकान का ताला टूटा होने की जानकारी मिलने पर वह मौके पर पहुंचा, तब मकान का ताला टूटा मिला तथा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा मिला। मकान से सोने-चांदी के जेवरात व घरेलू सामान को चोर ले गए। इसकी प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। इसी प्रकार चोरों ने सांगानेर सदर थाने के वृन्दावन विहार में एक मकान कोे निशाना बनाया। रामलाल पुत्र रामदेव जाट के मकान के दरवाजे का ताला तोड़ चोर अंदर घुसे। चोरों ने कमरों में रखी आलमारियों की ताला तोड़ दिया। जिनसे परिवार की महिलाओं के लाखों रुपए की लागत के सोने-चांदी के जेवरात व घरेलू सामान को ले गए। सुबह के समय परिजन जागे तब चोरी की पता चला। इसकी सूचना सांगानेर सदर पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौका-मुआयना किया तथा चोरी की प्राथमिकी दर्ज की है।
कंपनी के अॉफिस से भी ले सामान
तीन सूने मकानों के अलावा सीतापुरा की एक फैक्ट्री में चोरी की वारदात हुई। चोर दीवार के सहारे फैक्ट्री में घुसे, जहां सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए तथा डीवीडी अपने साथ ले गए। चोरों ने कैमरे तोड़ने के बाद फैक्ट्री के परिसर को खंगाला। गल्ले में रखे 49 हजार 700 रुपए की नकदी व अन्य सामान को ले गए। इसके अलावा कर्मचारी के रसोई गैस सिलेण्डर तथा उसका घरेलू सामान भी चोरी हो गया। सुबह के समय फैक्ट्री पहुंचे, तब चोरी का पता चला। इसकी सूचना सांगानेर सदर पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौका-मुआयना कर जांच शुरू की है।

लॉक डाउन में नहीं थम रही वारदातें
इधर लॉक डाउन में सूने मकानों में चोरी की अनेक वारदातें हो चुकी है। गत दिनों एक जना अपने पिता की मौत पर भाई के मकान पर गया। इसके पीछे से चोरों ने उसके मकान में सेंध लगा दी। इसके अलावा लॉक डाउन में गांव गए लोगों के मकान में चोरी हो चुकी है। आधा दर्जन से अधिक सूने घर व दुकानों में चोरी की वारदात हो चुकी है। संबंधित थानों में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद भी पुलिस चोरों का सुराग तक नहीं लगा पा रही है। जिससे लोगों में चोरों का भय बना हुआ है। उल्लेखनीय है कि बजाजनगर, करधनी, गलता गेट, सोडाला, सांगानेर सहित अन्य थाना क्षेत्र के मकान, दुकान व गोदामों में चोरी हो चुकी है। चोरों ने सरकारी कार्यालयों को भी निशाना बना दिया। इसके बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर है।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned