जयपुर की शादियों पर चोरों की नजर, ध्यान चूकते ही कर ले जाते रुपयों और जेवरात से भरा बैग चोरी

Deepshikha | Updated: 14 Jun 2019, 07:40:46 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जवाहर सर्किल और मुहाना थाना इलाके में हुई वारदातें

जयपुर. शहर के मैरिज गार्डनों में शादी समारोहों के दौरान चोर घात लगाकर वारदात करना शुरू कर दिया है। ध्यान चूका नहीं कि रुपयों और जेवरात से भरा बैग गायब। जवाहर सर्किल और मुहाना थाना इलाके के तीन मैरिज गार्डनों में चोरी की इसी तरह की वारदात हुई।

 

पहली वारदात

मीरा मार्ग स्थित जैन मंदिर निवासी रामकिशन सैनी ने मुहाना थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रामकिशन ने बताया कि 12 जून को पत्रकार कॉलोनी रोड स्थित किरण पैराडाइज गार्डन में उसकी सिस्टर इन लॉ की शादी थी। पीड़ित के पिता धन्नाराम सैनी के पास रुपयों और जेवरात से भरा बैग था। करीब 8.20 पर तीन लड़के आए और धन्नाराम के पीछे कपड़ों पर चटनी डाल दी। पीड़ित के पिता हॉल में आए और बैग सोफे पर रखकर चटनी को साफ करने लग गए। तभी एक लड़का आया और वह बैग लेकर फरार हो गया। बैग में दो लाख रुपए नकद, सोने-चांदी की अंगूठी, सोने के कानों के टोप्स, चांदी की पायल थी। चोरी की वारदात सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। फुटेज में साफ दिख रहा है एक लड़का हॉल में टहल रहा है। धन्नाराम के आते ही उस लड़के ने दूसरे लड़के को इशारा कर अंदर बुला लिया और खुद वहां से चला गया। भूरी शर्ट में दूसरा लड़का आया और इधर-उधर घूमने लग गया। थोड़ी देर बाद वह स्टेज के पास बैठ गया, जैसे ही पीड़ित के पिता ने सोफे पर बैग रखकर चटनी साफ करने लगे तभी वह सोफे के पास गया और बैग उठाकर भाग गया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है।

 

दूसरी वारदात

प्रताप नगर निवासी मुकेश कुमार जैन ने जवाहर सर्किल थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसके बेटे हर्ष की शादी 10 जून को अणुविभा केंद्र में थी। पीडि़त की पत्नी के पास जेवरात से भरा बैग था। वह कुर्सी पर बैठी हुई थी। शादी के मेहमानों के आने पर उसने बैग को साइड में रख दिया और मेहमानों को अटैंड करने लग गई। तभी चोर ने बैग चुरा लिया। बैग में दो सोने की अंगूठी, सोने की चैन, मोबाइल फोन, 20 हजार रुपए नकद और चांदी के सिक्के थे। पीड़ित ने बताया कि मैरिज हॉल में लगे फुटेज में दो लड़के दिख रहे हैं। एक लड़का बैग उठाकर जा रहा है। दूसरा उसको कवर करते हुए भाग रहा है।

 

तीसरी वारदात

अजमेर निवासी प्रकाश चंद जैन ने मुहाना थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि 10 जून को उसके लड़के जितेन्द्र की शादी थी। दो दिन के लिए रामपुरा रोड पर हरीवन पैराडाइज बुक करवाया था। 9 जून को गार्डन में बने कमरे में शाम 6.30 बजे पीडि़त बैग रखकर गणेशजी की पूजा के लिए पत्तल लेकर मिठाई लेने गया था। वापस आया तो बैग नहीं मिला। बैग में दो लाख पन्द्रह हजार रुपए नकद, पाइजेब, रिश्तेदारों के 45 हजार रुपए के लिफाफे थे। अगले दिन 10 जून को चोर दो कमरों के ताले तोड़कर 72 हजार रुपए नकद, छोटी बेटी के बैग से 18 हजार रुपए, मोबाइल ले गया। इतना ही नहीं चोर दूल्हे की मां के बैग से दुल्हन का सोने का मंगलसूत्र, 22 हजार रुपए चोरी कर ले गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned