script

धौलपुर, चूरू समेत प्रदेशभर में सूर्यदेव का सितम जारी

locationजयपुरPublished: May 19, 2022 12:30:28 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

फिर सक्रिय होगा प्रदेश में नया पश्चिमी विक्षोभ

Heat Wave: जयपुर शहर में आसमान से बरस रही आग...यूं करना पड़ रहा है बचाव

Heat Wave: जयपुर शहर में आसमान से बरस रही आग…यूं करना पड़ रहा है बचाव

जयपुर.प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है। एक बार पारा फिर से 45 डिग्री के पार कर चुका है। इसके साथ ही लू का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक 21 मई से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में मेघगर्जन के साथ आंधी और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है, लेकिन इससे पहले गर्मी के तेवर और तीखे होने के आसार हैं।
गर्मी के कारण लोगों के हाल बेहाल हो रहे हैं। दिन में तो सडक़ें सूनी नजर आती हैं। प्रदेश के कई शहरों में तो गर्मी से राहत देने के लिए फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों तक से सडक़ पर पानी का छिडक़ाव भी किया जा रहा है। मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि गुरुवार से एक बार फिर से पारे में बढ़ोतरी होने की संभावना है। पारे में बढ़ोतरी का यह सिलसिला 20 मई तक चलेगा। उन्होंने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के जिलों में अगले दो दिनों के दौरान अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान में अगले दो दिनों तक हीटवेव के हालात बनेंगे। इससे एक बार फिर लोग गर्मी से परेशान रहेंगे। हालांकि कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। इससे लोगों को कुछ राहत मिल सकती है।
प्रमुख जगहों का पारा
बीते 24 घंटे में प्रदेश में सबसे अधिक पारा धौलपुर का 45.6, चूरू का पारा 45, पिलानी का 45.2, सीकर का 42.5,फलौदी का 44.2, बीकानेर का 44.8, जयपुर का 43, हनुमानगढ का 43.9, गंगानगर का 44.3, सवाईमाधोपुर का 43.1,अवलर का 44.1, फतेहपुर का 45.1, करौली का 44.6 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो