फिर इम्तिहान की बारी।

फिर इम्तिहान की बारी।

HIMANSHU SHARMA | Publish: Jul, 14 2018 12:24:53 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

22 जुलाई को होगी उद्योग प्रसार अधिकारी की परीक्षा,नकलचियों पर रहेगी नजर

जयपुर
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से उद्योग प्रसार अधिकारी की परीक्षा 22 जुलाई को होगी। परीक्षा में नकल रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए है जिसमें नकलचियों पर विशेष नजर रहेगी। बोर्ड की ओर से नकल की रोकथाम के लिए परीक्षा केंद्रों पर तलाशी के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा सुबह 11 बजे से शुरू होकर दोपहर 1 बजे तक चलेगी। लेकिन अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग टाइम सुबह 9.30 बजे ही रहेगा। वहीं बोर्ड ने यह भी स्पष्ट किया है कि परीक्षा शुरू होने के बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं अभ्यर्थियों को हिदायत दी है कि बोर्ड की ओर से नकल रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए है इसलिए अभ्यर्थी परीक्षा में नकल करवाने वाले गिरोह के संपर्क मे आकर नकल करने का प्रयास नहीं करें।
यह ले जा सकेंगे परीक्षा केंद्र में
परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थी अपने साथ ई प्रवेश पत्र,फोटो युक्त पहचान पत्र, पेन व रंगीन फोटो लेकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर सकेंगे। इसके अलावा परीक्षा केंद्र में किसी भी सामग्री को ले जाने की अनुमति नहीं होगी। वहीं अभ्यर्थियों को परीक्षा में बोर्ड की ओर से तय किए गए ड्रेस कोड को भी फॉलो करना होगा। अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

आठ जुलाई को होनी थी परीक्षा
बोर्ड की ओर से पहले यह परीक्षा आठ जुलाई को होनी थी। लेकिन यूजीसी नेट और राज्य कर्मचारी बोर्ड की उद्योग प्रसार अधिकारी की परीक्षा एक ही दिन 8 जुलाई को होनी थी। जिससे ऐसा होने से कई आवेदकों की परेशानी बढ़ गई थी। इस मामले को लेकर अभ्यर्थियों ने बोर्ड को लिखित में समस्या से अवगत करवाकर उद्योग प्रसार अधिकारी की परीक्षा तिथि बदलने की मांग की थी। जिसके बोर्ड के अधिकारियों का कहना था कि अब यह भर्ती परीक्षा टली तो अक्टूबर तक चली जाएगी, जो कि युवाओं के नुकसानदायक साबित हो सकती है। लेकिन आवेदकों की समस्या पर विचार कर बोर्ड ने आठ जुलाई को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया था। जिसके बाद अब फिर से इस परीक्षा की तिथि घोषित की गई है। गौरतलब है कि अधीनस्थ बोर्ड की ओर से उद्योग प्रसार अधिकारी के 97 पदों पर एक लाख से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned