कांग्रेस ने कई बार अपनाए असंवैधानिक तरीके

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया Satish Pooniaने आरोप लगाया कि कांग्रेस congressने कई बार असंवैधानिक तरीके से कई राज्यों में राष्ट्रपति शासन लगाकर देश के लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है।

कांग्रेस ने कई बार अपनाए असंवैधानिक तरीके
जयपुर
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया Satish Pooniaने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कई बार असंवैधानिक तरीके से कई राज्यों में राष्ट्रपति शासन लगाकर देश के लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है। सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की आलोचना की है, उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि केन्द्र में कांग्रेस पार्टी के शासन में अनेक अवसरों पर असंवैधानिक तरीकों से राष्ट्रपति शासन लगाया था।
भारतीय जनता पार्टी ने जनता के समर्थन से महाराष्ट्र, हरियाणा में सबसे बड़े दल का दर्जा हासिल किया है, कांग्रेस दोनों प्रदेशों में दोयम दर्जे की पार्टी बनकर रह गई है और उनका मुकाबला मात्र क्षेत्रीय दलों से रह गया है, इसलिए उनका यह कहना कि बीजेपी का आधार कम हो रहा है ये उनकी भूल है, कांग्रेस को नहीं भूलना चाहिए कि कांग्रेस को वैचारिक रूप से हिंदुस्तान की जनता ने नकार दिया है।

केन्द्रीय राज्यमंत्री पर पथराव की उच्च स्तरीय जांच की मांग
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने केंद्रीय राज्यमंत्री कैलाश चौधरी Union Minister of State Kailash Chaudharyकी कार तथा काफिले पर हुए पथराव को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए राज्य सरकार से इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। पुलिस की तरफ से प्राथमिकी दर्ज करना इस बात का संकेत है कि पुलिस इस घटना की पुष्टि करती है। केंद्रीय राज्यमंत्री अपने लोकसभा क्षेत्र में ही सुरक्षित नहीं है तो सोचो उस प्रदेश की कानून व्यवस्था कैसी होगी? मुख्यमंत्री को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए, क्योंकि खुद मुख्यमंत्री गृह मंत्रालय संभाल रहे हैं। जिन पर हमले का आरोप है, वह कांग्रेस से सम्बन्धित प्रभावशाली लोग है।
राजस्थान में पिछले 11 महीनों में कानून व्यवस्था पूरी तरीके से अराजक स्थिति में आ गई है। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी अपने लोकसभा क्षेत्र के बायतु में किसी कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे। प्रदेश में मंत्री भी सुरक्षित नहीं, कानून व्यवस्था चैपट है, प्रदेश की जनता अपने आपको असहाय महसूस कर रही है, मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था भूल कर अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं।

Prakash Kumawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned