scriptयूएस ओपन चैंपियन ने कहा, फाइनल में विवाद का अफसोस नहीं | There is no regrets about the dispute in the final : osaka | Patrika News

यूएस ओपन चैंपियन ने कहा, फाइनल में विवाद का अफसोस नहीं

locationजयपुरPublished: Sep 14, 2018 12:56:57 am

Submitted by:

Aryan Sharma

टेनिस वर्ल्ड : यूएस ओपन खिताबी मुकाबले में सेरेना विलियम्स का अंपायर से बहस करने का मामला

jaipur

यूएस ओपन चैंपियन ने कहा, फाइनल में विवाद का अफसोस नहीं

जयपुर. योकोहामा. यूएस ओपन चैंपियन बनीं जापान की नाओमी ओसाका ने कहा है कि उन्हें इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में अमरीकी दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के विवाद पर कोई अफसोस नहीं है। ओसाका ने स्वदेश लौटने के बाद इस मामले पर यह प्रतिक्रिया दी।
ओसाका के खिलाफ फाइनल के दौरान सेरेना ने चेयर अंपायर से कई बार बहस की थी जिसके चलते यूएस ओपन के आयोजकों ने नियमों के उल्लंघन के लिए सेरेना पर एक गेम पेनल्टी और 17 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया था। 20 साल की ओसाका ने अपनी आदर्श सेरेना को 6-2, 6-4 से हराकर यह खिताब जीता था और ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बनी थीं।
हालांकि इस फाइनल के बाद से टेनिस की दुनिया में इस मामले को लेकर काफी बयानबाजी हो रही है। कुछ दिग्गज और टेनिस संस्थाएं एक ओर जहां दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का पक्ष ले रही हैं, वहीं कुछ अंपायर के पक्ष में हैं।
सेरेना की आलोचना से इनकार
स्वदेश लौटने के बाद जब इस विवाद पर ओसाका से उनकी प्रतिक्रिया पूछी गई तो उन्होंने सेरेना की आलोचना करने से इनकार किया लेकिन साथ ही कहा, जहां तक मेरी बात है तो मुझे कोई अफसोस नहीं है, क्योंकि ऐसे में मैं नहीं जानती कि क्या महसूस किया जाए। ओसाका ने कहा, मैं दुखी नहीं हूं, क्योंकि मुझे इतना भी नहीं पता कि मुझे कैसा महसूस करना चाहिए था। यह मेरा पहला फाइनल था और मेरी पहली ग्रैंडस्लैम जीत थी, इसलिए मैं बहुत खुश हूं और मैंने बहुत कुछ हासिल किया है।’
अंपायर को ‘चोर’ तक कहा था सेरेना ने
फाइनल में 23 ग्रैंडस्लैम की विजेता सेरेना मैच के दौरान अंपायर पर बिफर पड़ीं थीं। सेरेना ने अंपायर पर लिंगभेद का आरोप लगाते हुए उन्हें ‘चोर’ तक करार दिया था। इस बीच यूएस ओपन विजेता जापानी खिलाड़ी ओसाका को जापान की ऑटो निर्माता कंपनी निसान ने ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो