Coronavirus: सीएम गहलोत ने सावधानी बरतने की अपील करते हुए लोगों को चेताया

बढ़ते कोरोना संक्रमण व टीकों के आवंटन को लेकर केंद्र और राज्य में फिर आमने-सामने की स्थिति बन गई है।

By: santosh

Published: 10 Apr 2021, 11:10 AM IST

जयपुर। बढ़ते कोरोना संक्रमण व टीकों के आवंटन को लेकर केंद्र और राज्य में फिर आमने-सामने की स्थिति बन गई है। कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक दिन पूर्व मुख्यमंत्रियों के साथ हुई वीसी के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में कोविड वैक्सीन का स्टॉक शनिवार तक खत्म होने और तत्काल 30 लाख डोज भेजने को लेकर पत्र लिखा है। जबकि प्रधानमंत्री ने वीसी में 11 से 14 अप्रेल तक टीका उत्सव मनाने की बात कही है।

इधर, केंद्रीय चिकित्सा मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर जवाब दिया कि वैक्सीन वितरण पर केंद्र सरकार पर जो राज्य अंगुली उठा रहे हैं, वे अपनी अक्षमता छिपा रहे हैं। हर्षवर्धन ने ट्वीट में लिखा, महाराष्ट्र और राजस्थान में कोविड वैक्सीन की डोज का आवंटन देखें तो यह शीर्ष 3 राज्यों में शामिल हैं। दोनों गैर-भाजपा शासित राज्य हैं। महाराष्ट्र को 10619190, गुजरात को 10519330 तथा राजस्थान को 10495860 डोज भेज चुके हैं। जबकि देश में टीके का वितरण औसत 3711856 है।

गहलोत ने पत्र में कहा है कि राज्य में 16 जनवरी से जारी टीकाकरण के तहत 7 अप्रेल तक 86 लाख 89 हजार 770 का टीकाकरण हो चुका है। उन्होंने आमजन से सावधानी बरतने की अपील करते हुए चेताया कि लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल के 40 और दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों को कोरोना संक्रमण हुआ है। इनमें से अधिकांश डॉक्टरों को वैक्सीन लग चुकी है। वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क और सोशल डिस्टेंस सहित कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है। टीका लगने से स्थिति गंभीर होने एवं मृत्यु होने की आशंका कम हो जाती है।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned