script

सीकर, दौसा, झुन्झुनू, चुरु और नागौर में भी होगी संस्थागत क्वारंटाइन की व्यवस्था

locationजयपुरPublished: Jun 30, 2020 11:07:00 pm

विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों ( Overseas Rajasthanis ) का जयपुर एयरपोर्ट ( Jaipur Airport ) आने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को चार फ्लाइटों में 523 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ रहे हैं इनमें से कुवेत से मंगलवार को मध्यान्ह पश्चात तक आई दो फ्लाइटों में 164-164 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आए हैं वहीं 6 प्रवासी राजस्थानी ( diaspora Rajasthani ) चार्टर फ्लाइट से पहुंचे। रात को दुबई से आने वाली फ्लाइट में 189 प्रवासी राजस्थानी जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

सीकर, दौसा, झुन्झुनू, चुरु और नागौर में भी होगी संस्थागत क्वारंटाइन की व्यवस्था

सीकर, दौसा, झुन्झुनू, चुरु और नागौर में भी होगी संस्थागत क्वारंटाइन की व्यवस्था

जयपुर। विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों का जयपुर एयरपोर्ट आने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को चार फ्लाइटों में 523 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ रहे हैं इनमें से कुवेत से मंगलवार को मध्यान्ह पश्चात तक आई दो फ्लाइटों में 164-164 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आए हैं वहीं 6 प्रवासी राजस्थानी चार्टर फ्लाइट से पहुंचे। रात को दुबई से आने वाली फ्लाइट में 189 प्रवासी राजस्थानी जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि विदेशों से आने वाले प्रवासियों को जहां जिलों में संस्थागत क्वारंटाइन की व्यवस्था की गई है वहीं जयपुर में पेड संस्थागत क्वारंटाइन के लिए 40 होटल चिन्हित किए हुए हैं। इसके अलावा जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा संस्थागत क्वारंटाइन की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि संस्थागत क्वारंटाइन की अतिरिक्त व्यवस्था के लिए जयपुर के आसपास के जिलों में सीकर, दौसा, झुन्झुनू, चुरु और नागौर में भी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के लिए निर्देशित किया गया है। उदयपुर संभाग के प्रवासियों को बसों के माध्यम से क्वारंटाइन के लिए राजस्थान रोडवेज के बसों से भिजवाने की व्यवस्था की गई है। उदयपुर के संभागीय आयुक्त विकास भाले उदयपुर संभाग की क्वारंटाइन व्यवस्था की मोनेटरिंग कर रहे हैं। संभाग के सभी जिलों में समुचित व्यवस्था सुनिश्चित हो गई है।
एयरपोर्ट में फ्लाइट के आने के समय अधिकारियों की टीम मुस्तेद रहती है। जयपुर एयरपोर्ट पर क्वारंटाइन अधिकारी बीसी गंगवाल, उपनिदेशक पर्यटन उपेन्द्र सिंह शेखावत और इनकी टीम व रीको की डीजीएम तरुण जैन, जेडीए के अधिकारी अवधेश सिंह आदि द्वारा संस्थागत क्वारंटाइन की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं। जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट में व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। डॉ. अग्रवाल ने बताया कि विदेशों मेें फंसे राजस्थानियों को चरणवद्ध तरीके से वापसी की कारगर व्यवस्था के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित एयर सेल द्वारा सभी व्यवस्थाओं की मोनेटरिंग की जा रही है। करीब 63 फ्लाइटों से 30 जून तक 9 हजार 600 से अधिक प्रवासी राजस्थानियों की वापसी हो गई है। विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों के आने का सिलसिला 12 जुलाई तक जारी रहने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो