scriptराजनीति में नहीं होगी विरासत, जनता का प्यार ही दिलाता है जीत | There will be no legacy in politics, only the love of the public gives | Patrika News

राजनीति में नहीं होगी विरासत, जनता का प्यार ही दिलाता है जीत

locationजयपुरPublished: Jul 21, 2021 11:49:45 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

डिजिटल बाल मेले में बच्चों संग संवाद में बोली विधायक दीप्ति माहेश्वरी

राजनीति में नहीं होगी विरासत, जनता का प्यार ही दिलाता है जीत

राजनीति में नहीं होगी विरासत, जनता का प्यार ही दिलाता है जीत



जयपुर। राजनीति में विरासत की कोई जगह नहीं होती है, जनता का प्यार ही जीत दिलाता है। यह बात फ्यूचर सोसाइटी, एलआईसी और आईडीबीआई बैंक की ओर से आयोजित डिजिटल बाल मेले 2021 सीजन.2 में बच्चों की सरकार कैसी हो ? विषय पर बुधवार को हुए संवाद में राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने कही। बच्चों से संवाद करते हुए विधायक दीप्ति ने कहा कि जो राजनेता जनता की कसौटी पर खरा उतरता है वही असली विजेता होता है।
संवाद में उत्तर प्रदेश के प्रतीक शर्मा ने पूछा कि विरासत की सियासत में पार्टी बदलाव क्यों हो रहा है? क्या इसकी वजह पीढिय़ों की सोच में बदलाव है या पार्टियों का ही नजरिया बदल गया है ? इसके जवाब में दीप्ति माहेश्वरी ने कहा कि हर पीढ़ी की सोच अलग होती है। जैसे जैसे समय बदल रहा है, लोगों की सोच बदल रही है। उनके विचार बदल रहे हैं। इसी वजह से विरासत की सियासत में पार्टी बदलाव होने लगे हैं, लेकिन राजनेता का मकसद एक ही होता है और वो है जनता की सेवा करना।
लाइव सेशन में बच्चों ने जीवन में शिक्षा का महत्व, बाल मजदूरी, बाल शोषण, भिक्षावृत्ति और गुटखा.शराब प्रतिबंध जैसे विषयों पर सवाल पूछे। विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने बच्चों के बीच गर्मजोशी से सवालों का जवाब दिया और गंभीर मुद्दों के प्रति बच्चों को जागरुक किया। उन्होंने कहा कि किसी भी अपराध को रोकने की शुरुआत हमेशा खुद से ही होनी चाहिए। सरकार प्रयास कर रही है, लेकिन जब जनता जागरुक होगी तो सभी कार्य सही ढंग से होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो