script

राजस्थान के 19 जिलों में आज इंद्रदेव रहेंगे मेहरबान

locationजयपुरPublished: Aug 05, 2022 11:43:27 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

उमस गर्मी से परेशान लोगों को मिलने लगी राहत

19 जिलों में आज इंद्रदेव रहेंगे मेहरबान

19 जिलों में आज इंद्रदेव रहेंगे मेहरबान

जयपुर. बंगाल की खाड़ी में नया परिसंचरण तंत्र सक्रिय होने से राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत मध्य भारत के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होने का सिलसिला फिर से जारी है। बीते दिन जयपुर, अजमेर, चित्तौड़,जैसलमेर, श्रीगंगानगर, झालावाड़, पाली सहित अन्य जगहों पर इंद्रदेव मेहरबान रहे। राजधानी जयपुर में शुक्रवार सुबह धूप निकली। हालांकि बीच-बीच में बादलों की आवाजाही जारी रही।
इससे पहले भी प्रदेश के करीब सभी जिलों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय नजर आया। अब फिर से अधिकतर जिलों में मध्यम से तेज बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है। कहीं भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग की ओर से जताई गई है।
यहां बारिश के आसार
आगामी 24 घंटे में जयपुर के अलावा अलवर, बूंदी, कोटा, झुंझुनूं, चूरू, सीकर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सवाईमाधोपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, उदयपुर, प्रतापगढ़, जालोर, राजसमंद, सिरोही में मध्यम से तेज दर्जे की बारिश होने का अनुमान जताया है। जयपुर मौसम विभाग केंद्र के मुताबिक मौसमी परिस्थितियां अनुकूल होने से आमजन को उमस से भी राहत मिलेगी। 15 अगस्त तक प्रदेश में तेज बारिश होने का सिलसिला जारी रहेगा।
पानी की आवक जारी
बीसलपुर बांध के जलभराव क्षेत्र सहित कैचमेंट एरिया में थोड़ी बारिश से बांध में पानी की आवक का सिलसिला जारी है। बांध के कंट्रोल रूम के अनुसार बांध में बीते 24 घंटों के दौरान कुल दो सेंटीमरटर पानी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज सुबह बांध का जलस्तर 310.73 आर एल मीटर दर्ज किया गया। इस दौरान बांध में 13.013 टीएमसी जलभराव रहा। इसी प्रकार जलभराव में सहायक त्रिवेणी का गेज 2.90 मीटर पर रह गया है। इधर कालीसिंध और भीम सागर बांध के एक-एक गेट खोलकर पानी की निकासी की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो