scriptशादी की खुशियों में चोरों की मौज, मैरिज गार्डन से गायब किया लाखों रुपए और जेवर से भरा बैग | Thieves stolen cash and Jewellery from Marriage Garden in Jaipur | Patrika News

शादी की खुशियों में चोरों की मौज, मैरिज गार्डन से गायब किया लाखों रुपए और जेवर से भरा बैग

locationजयपुरPublished: Feb 09, 2018 11:34:32 am

Submitted by:

rajesh walia

मैरिज गार्डन पर चोरों की नजर, दो लाख रुपए से भरा बैग पार, पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग।

Thieves stolen cash and Jewellery from Marriage Garden in Jaipur Rajasthan news
जयपुर। शादी समारोह के दौरान मैरिज गार्डन से नकदी व जेवरात से भरे बैग पार होने होने की घटनाएं तेजी से बढ़ती नज़र आ रही है। ऐसा ही एक नज़ारा राजधानी जयपुर में एक बार फिर देखने मिला हैं। जयपुर के सांगानेर थाना इलाके में स्थित एक मैरिज गार्डन में आयोजित शादी-समारोह के दौरान चोर नकदी से भरा बैग पार कर ले गए। पिछले कुछ समय से लगातार मैरिज गार्डनों में चोरी की वारदातें सामने आ रही है। पुलिस की सारी सुरक्षा व्यवस्था और सुझाव धरे के धरे रह जाते है और बदमाश वारदात कर फरार हो जाते है।
पुलिस के अनुसार सांगानेर निवासी छैल बिहारी ने मामला दर्ज करवाया कि उसके परिवार के सदस्य का सांगानेर में स्थित मैरिज गार्डन में विवाह समारोह चल रहा था इसी दौरान किसी ने वहां से दो लाख रुपए से भरा उसका बैग पार कर लिया। घटना का पता चलते ही पूरे शादी-समारोह में हल्ला मच गया। परिवारजनों ने बैग की खूब तलाश की लेकिन बैग का पता नहीं चल सका। सूचना पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पुलिस ने वीडियो फुटेज देखे, लेकिन चोर का पता नहीं चल सका। पीडि़त ने पुलिस को ये भी बताया कि बैग में रुपयों के साथ कुछ जेवरात भी रखे थे।

आपको बता दें कि शादी समारोह में इस तरह की वारदातों को अंजाम देने के लिए चोर पहले रिश्तेदारों के बीच रैकी करते है और फिर मौका देखकर रुपए और जेवरातों से भरा बैग सफाई से गायब कर देते है। चोर शादी में बढ़िया कपड़े पहनकर आते है और ऐसे बात करते है जैसे कि परिचित हो। इन सभी वजहों से उनके असली इरादों का खुलासा नहीं हो पाता और वारदात कर चोर आसानी से फरार हो जाते है।

मैरिज गार्डन में नहीं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

शहर में संचालित किसी भी मैरिज गार्डन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं। ज्यादातर मैरिज गार्डन में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं। जहां कैमरा लगे हैं, वहां उपयुक्त स्थानों पर कैमरा नहीं लगाए गए हैं। मैरिज गार्डन में प्रवेश द्वार, कन्यादान काउंटर, स्टेज व मण्डप सहित अन्य प्रमुख स्थानों पर उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएं तो घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो