scriptदिल्ली में 1984 के दंगों जैसे हालात नहीं दोहराने देंगे : हाईकोर्ट | Things like 1984 riots in Delhi will not be repeated:High Court | Patrika News

दिल्ली में 1984 के दंगों जैसे हालात नहीं दोहराने देंगे : हाईकोर्ट

locationजयपुरPublished: Feb 27, 2020 01:35:48 am

Submitted by:

Vijayendra

अनुराग-परवेश-कपिल पर केस हों: हाईकोर्ट

नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा पर हाईकोर्ट ने सती दिखाई है। कोर्ट ने बुधवार को कहा कि भडक़ाऊ भाषण देने वाले तीन भाजपा नेता अनुराग ठाकुर, कपिल मिश्रा और परवेश वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने चाहिए। कोर्ट ने कहा, इस बार दिल्ली में 1984 के दंगों जैसे हालात नहीं दोहराने देंगे।
हाईकोर्ट ने सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि वे पुलिस आयुक्त को तीनों भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की सलाह दें। इन्होंने सीएए के समर्थन और विरोध में चल रहे आंदोलन में कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण दिए थे। हाईकोर्ट ने कहा कि बाहर के हालात बहुत ही खराब हैं।
हाईकोर्ट ने कहा है कि इन नेताओं के खिलाफ पहले क्यों नहीं कार्रवाई की गई। जस्टिस एस. मुरलीधर और जस्टिस तलवंत सिंह की पीठ दिल्ली हिंसा में शामिल लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने, उन्हें गिरतार करने और मामले की एसआइटी जांच की मांग करने वाली एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी। यह याचिका सामाजिक कार्यकर्ता हर्षमंदर ने दायर की थी। सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कहा कि बाहर के हालात बहुत ही खराब हैं।
यह पुलिसकर्मी कौन है
जब कोर्ट ने वीडियो दिखाए तो पुलिस उपायुक्त ने कहा कि उन्होंने अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के वीडियो देखे हैं, लेकिन मिश्रा का वीडियो नहीं देखा है। पुलिस अधिकारी के बयान पर जस्टिस मुरलीधर ने टिप्पणी की कि दिल्ली पुलिस की दशा पर मुझे वाकई में हैरानी है। कोर्ट ने पूछा कि कपिल मिश्रा के साथ खड़ा पुलिस अफसर कौन है।
कोर्ट में चलाया गया वीडियो
हाईकोर्ट में भाजपा नेता कपिल मिश्रा के वीडियो चलाए गए। इसके बाद, हाईकोर्ट ने सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता, पुलिस उपायुक्त राजेश देव से पूछा कि क्या उन्होंने भाजपा नेता कपिल मिश्रा के कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण का वीडियो देखा है। मेहता ने कहा कि वह टेलीविजन नहीं देखते, उन्होंने वीडियो नहीं देखे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो