अब इस मोर्चे के नेता ने की राजस्‍थान की सत्‍ता पर दावेदारी...बोल दिया पीएम मोदी पर हमला

dharmendra Singh | Publish: Sep, 05 2018 11:40:35 AM (IST) | Updated: Sep, 05 2018 11:54:11 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही

जयपुर
प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा, कांग्रेस के बाद अब तीसरा मोर्चा भी सत्‍ता पर काबिज होने का दावा करने लगा है। प्रदेश के प्रमुख किसान नेता अमराराम ने भी अब राजस्थान में तीसरे मोर्चे की सरकार बनने का दावा किया है। अमराराम दातारामगढ़ तहसील कमेटी की ओर से रानोली जोन के माकपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन बोल रहे थे। अमराराम ने कहा कि माकपा ऐसी पार्टी है, जिसने किसान, मजदूर, नौजवान और आम आवाम के हक और अधिकार की लड़ाई लड़ी है। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए अमराराम ने कहा कि अकेले पेट्रोल-डीजल और गैस पर करोड़ों का टैक्‍स वसूला गया।

8 को जयपुर में संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा की घोषणा
गौरतलब है कि प्रदेश में तीन माह बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब क्षेत्रीय दल भी सक्रिय हो गए हैं। राज्य में सक्रिय करीब आधा दर्जन दलों ने मिलकर एक संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा का गठन किया है। इसकी औपचारिक घोषणा 8 सितंबर को जयपुर में आयोजित होने वाले सम्मेलन में होगी। हालांकि इसमें घनश्याम तिवाड़ी की भारत वाहिनी पार्टी और निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल शामिल नहीं हैं। संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा में सीपीआई, सीपीएम, सीपीआईएमएल, जनता दल-एस, समाजवादी पार्टी, एमसीपीआईयू शामिल हैं।

सम्मेलन में आ सकते हैं जेडीएस प्रमुख देवगौड़ा
पिछले दिनों संयुक्त मोर्चा के गठन की पुष्टि करते हुए पूर्व विधायक और माकपा नेता अमराराम और जेडीएस के प्रदेशाध्यक्ष अर्जुन देथा ने कहा था कि संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा का प्रांतीय सम्मेलन 8 सितंबर को राजधानी जयपुर में झोटवाड़ा रोड स्थित करणी पैलेस में आयोजित होगा। सम्मेलन में मोर्चा की औपचारिक घोषणा की जाएगी। इसमें जेडीएस प्रमुख और देश के पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा सहित सपा, माकपा के कई केंद्रीय नेता भी शिरकत करेंगे।

अन्य दलों से भी संपर्क
माकपा नेता अमराराम का कहना है कि लोकतांत्रिक मोर्चा प्रदेश में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, ये अभी तय नहीं हैं, मोर्चा से जुड़े नेताओं का प्रयास है कि इसमें कई और दलों को भी शामिल किया जाए, इसके लिए आम आदमी पार्टी सहित दूसरे दलों से भी संपर्क किया जा रहा है, उनके शामिल होने या नहीं होने की तस्वीर साफ होने के बाद ही सीटों का बंटवारा किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned