scriptज्यादा शुल्क वसूलने वाले ई-मित्र पर कड़ा रुख, 30 ई-मित्र केंद्र 15 दिन के लिए सस्पेंड | thirty e-Mitra Center suspended for 15 days | Patrika News

ज्यादा शुल्क वसूलने वाले ई-मित्र पर कड़ा रुख, 30 ई-मित्र केंद्र 15 दिन के लिए सस्पेंड

locationजयपुरPublished: Oct 17, 2019 09:25:05 pm

Submitted by:

firoz shaifi

जयपुर जिले में चल रहे ई मित्र केंद्रों की ओर से ज्यादा शुल्क वसूलने के शिकायतों के बाद माह के पहले सप्ताह में जिला प्रशासन की ओर से सैंकड़ों ई मित्र केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया था।

जयपुर। जयपुर जिले में चल रहे ई मित्र केंद्रों की ओर से ज्यादा शुल्क वसूलने के शिकायतों के बाद माह के पहले सप्ताह में जिला प्रशासन की ओर से सैंकड़ों ई मित्र केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया था।
निरीक्षण के 30 ई मित्र केंद्रों पर ज्यादा शुल्क मिलने की शिकायतें सही पाई जाने के बाद इन मित्र केंद्रों पर पांच पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है साथ ही 15 दिन तक इन्हें निलंबित करने के आदेश जिला कलेक्टर ने दिए हैं।
वहीं 31 ऐसे ई मित्र केंद्रों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है जिनके यहां रेट लिस्ट लिखी हुई नहीं थी। करीब एक सप्ताह तक चले आकस्मिक निरीक्षण में 321 ई-मित्र केन्द्रों का निरीक्षण किया गया था जिसमें से 260 ई-मित्र केन्द्रों की सेवाएं सही पाई गई हैं।
बता दें कि निरीक्षण दल में शामिल एसडीएम, बीडीओ, तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियोंकी ओर से बोगस ग्राहकों के जरिए जांच की गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो