आकाशीय बिजली दुखांतिका के बाद सीएम गहलोत का ये बड़ा एक्शन

जयपुर सहित कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से हुई दुखांतिका को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत एक्शन में है।

By: rahul

Updated: 12 Jul 2021, 12:44 PM IST

जयपुर। जयपुर सहित कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से हुई दुखांतिका को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत एक्शन में है। उन्होंने आज 3 बजे से आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक बुलाई है। इसमें विभाग के प्रमुख अधिकारी वर्चुअल रूप से जुडेंगे। सोमवार को पहले उच्च शिक्षा विभाग की बैठक होनी थी लेकिन अब आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक रखी गई है। उच्च शिक्षा विभाग की बैठक को फिलहाल स्थगित कर दिया है। ये बैठक अब बाद में होगी।

बैठक में मानसून के हालातों पर भी चर्चा— सीएम गहलोत की ओर से बुलाई गई बैठक में मानसून के हालातों के साथ ही वर्षाजनित हादसों को रोकने के लिए प्लान पर विचार विमर्श किया जाएगा। साथ ही आपदा प्रबंधन विभाग को आवश्यक सुरक्षा उपकरणों से लैस करने के लिए राशि देने पर भी फैसले होंगे।

5 लाख की सहायता राशि
मुख्यमंत्री गहलोत ने रविवार को कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मारे गए लोगों के परिजनों को सहायता राशि देने की भी घोषणा की। मृतकों के परिजनों के लिए आपदा प्रबन्धन विभाग से 4 लाख और मुख्यमंत्री सहायता कोष से एक लाख रुपए दिए जाएंगे। गहलोत ने तथा सभी घायलों को नियमानुसार मुआवजा देने के भी निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि जयपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 11 जनों की मृत्यु हुई है। इसी तरह झालावाड, बारां, कोटा और धौलपुर में भी आकाशीय बिजली गिरने से कईयों की मौत हो गई और कुछ लोग घायल भी हुए है।

rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned