scriptकिरोड़ी लाल मीणा को लेकर आई ये बड़ी खबर, मची सियासी हलचल, अब हो सकता है ये… | This big news has come about Kirori Lal Meena, political stir has been created, now this can happen… | Patrika News
जयपुर

किरोड़ी लाल मीणा को लेकर आई ये बड़ी खबर, मची सियासी हलचल, अब हो सकता है ये…

भाजपा के दिग्गज माने जाने वाले किरोड़ीलाल मीणा का कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देना चर्चा का विषय बन गया है।

जयपुरJul 06, 2024 / 11:54 am

Manish Chaturvedi

जयपुर। भाजपा के दिग्गज माने जाने वाले किरोड़ीलाल मीणा का कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देना चर्चा का विषय बन गया है। हालांकि उनके डिपार्टमेंटों का बंटवारा सरकार ने कर दिया है। दूसरे मंत्रियों को उनके महकमों की जिम्मेदारी दे दी है। लेकिन अब तक मीणा का इस्तीफा स्वीकार नहीं करने की बात भी सामने आ रहीं है। ऐसे में बाबा किरोड़ी को लेकर सियासत में सवाल उठ रहें है कि बाबा का आगामी राजनीतिक भविष्य होगा। यह भी बताया जा रहा है कि अब जल्द ही किरोड़ी लाल मीणा की पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हो सकती है। जिसके बाद पूरी पिक्चर क्लीयर होगी।
हालिया डॉ किरोड़ी ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। नड्डा ने किरोड़ी लाल मीणा को दिल्ली बुलाया थां लोकसभा चुनाव परिणाम में दौसा में बीजेपी को मिली पराजय के कारण किरोड़ी लाल मीणा ने अपना त्यागपत्र दिया है। उन्होंने घोषणा की थी कि दौसा लोकसभा सीट पर बीजेपी हारी तो मंत्री पद छोड़ दूंगा। नड्डा से मिलने के बाद सूत्रों की माने तो डॉक्टर किरोड़ी को लेकर तीन बाते चर्चा में चल रही। मंत्री पद पर बरकरार रहे, सरकार में उप मुख्यमंत्री सरीखे प्रभावी पद पर आने का या फिर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर उनकी बातें चल रहीं है।
डॉ किरोडी लाल मीणा भारतीय जनता पार्टी के एक ऐसे आदिवासी नेता है। जिन्होंने कांग्रेस के परंपरागत मीना वोट बैंक को बीजेपी से जोड़ने में बड़ा योगदान दिया। खासतौर से पूर्वी राजस्थान में योगदान दिया। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पूर्वी राजस्थान में हार का सामना करना पड़ा था। दौसा, करौली धौलपुर ,टोंक सवाई माधोपुर और भरतपुर में बीजेपी के उम्मीदवार हार गए, यहां डॉ किरोड़ी का व्यापक प्रभाव माना जाता है। दौसा के रोड शो में पीएम मोदी ने अपने साथ रखा था। इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि दौसा और टोंक सवाई माधोपुर में भाजपा प्रत्याशियों की जीत होगी। अगर भाजपा के प्रत्याशी जीत नहीं पाते हैं तो वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। भाजपा के प्रत्याशी दौसा और टोंक दोनों ही सीटों पर हार गए। यह एक बड़ा कारण है डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा है। हालांकि डॉ किरोड़ी के त्याग पत्र को सीएम भजन लाल शर्मा ने मंजूर नहीं किया है।

Hindi News/ Jaipur / किरोड़ी लाल मीणा को लेकर आई ये बड़ी खबर, मची सियासी हलचल, अब हो सकता है ये…

ट्रेंडिंग वीडियो