scriptMonsoon Wedding के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है राजस्थान का यह शहर, देश-विदेश से आते हैं लोग | Patrika News
जयपुर

Monsoon Wedding के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है राजस्थान का यह शहर, देश-विदेश से आते हैं लोग

कुछ ऐसे भी होते हैं, जिनकी शादी की तारिख मानसून के मौसम में पड़ रही होती है। ऐसे में शादी के लिए एक बेस्ट डेस्टिनेशन ढूंढना बेहद मुश्किल हो जाता है। अगर आपकी भी शादी मानसून के महीनों में पड़ रही है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब राजस्थान का व्हाइट सिटी यानी उदयपुर मानसून में बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए बेस्ट है, जहां देश-विदेश से कई लोग शादी रचाने आते हैं।

जयपुरJun 11, 2024 / 04:53 pm

Supriya Rani

udaipur destination wedding
1/7
कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जिनकी शादी की तारिख मानसून के मौसम में पड़ रही होती है। ऐसे में शादी के लिए एक बेस्ट डेस्टिनेशन ढूंढना बेहद मुश्किल हो जाता है। अगर आपकी भी शादी मानसून के महीनों में पड़ रही है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है।
udaipur destination wedding
2/7
अब राजस्थान का व्हाइट सिटी यानी उदयपुर मानसून में बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए बेस्ट है, जहां देश-विदेश से कई लोग शादी रचाने आते हैं।
udaipur destination wedding
3/7
बॉलीवुड में सबसे पहले एक्टर रवीना टंडन ने उदयपुर में शादी कर के डेस्टिनेशन वेडिंग का ट्रेंड सेट किया था। वर्ष 2006 में यूके के प्रसिद्ध होटेलियर के बेटे विक्रम चटवाल ने मॉडल-एक्टर प्रिया सचदेव के साथ उदयपुर में शादी की थी। यह सबसे महंगी शादी थी जिसमें करीब 26 देशों से मेहमान आए थे। वर्ष 2012 में लंदन के बिजनेसमैन पुरू सेठिया की रॉयल वेडिंग उदयपुर में हुई थी। वर्ष 2017 में बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश ने रूक्मिणी सहाय के साथ सात फेरे लिए थे।
udaipur destination wedding
4/7
मानसून में यहां कुछ अलग ही नजारे देखने को मिलते हैं। लोगों का कहना है कि इस शहर में मानसून के वक्त शादी करना बेहद यादगार बन जाता है। यदि आप मानसून के मौसम में शादी के बंधन में बंधने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो उदयपुर आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है।
udaipur destination wedding
5/7
यह हेरिटेज सिटी उन लोगों के लिए भी एक ड्रीम वेडिंग डेस्टिनेशन साबित हो सकती है जो अपने बड़े दिन पर रॉयल टच चाहते हैं।
udaipur destination wedding
6/7
उदयपुर, अपनी झीलों के साथ, अरावली रेंज के दक्षिणी ढलान पर स्थित है, जिसकी वजह से ये जगह और रोमांटिक और परफेक्ट बन जाती है।
udaipur destination wedding
7/7
चूंकि यह चारों तरफ से झीलों से घिरा हुआ है, इसलिए यहां मानसून के दौरान हर एक चीज बेहद मंत्रमुग्ध कर देने वाली लगती है। आपकी शादी यदि मानसून के वक्त है तो उदयपुर से बेहतर जगह और कुछ नहीं।

Hindi News / Photo Gallery / Jaipur / Monsoon Wedding के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है राजस्थान का यह शहर, देश-विदेश से आते हैं लोग

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.