गुलाबी नगर में बुधवार को है ऐसा संयोग, बनेगा यादगार दिन

गुलाबी नगर में बुधवार को है ऐसा संयोग, बनेगा यादगार दिन

Pushpendra Singh Shekhawat | Publish: Apr, 17 2018 10:34:15 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

पहले बजेगी शहनाई उसके बाद शुरू होगा हल्ला बोल

अजय शर्मा / जयपुर . गुलाबीनगर के लोगों के लिए बुधवार यादगार बनने वाला है। इस दिन जहां शहर में अक्षया तृतीया के अबूझ सावे में शादी वाले घरों में शहनाइयां गूजेंगी वहीं सवाई मानसिंह स्टेडियम में आइपीएल का हल्ला बोल होगा। दिन से रात तक जहां शहरवासी शादियों में व्यस्त रहेंगे वहीं स्टेडियम में रात को हजारों लोग क्रिकेट मैच का आनंद ले रहे होंगे। वह वक्त भी देखने को मिलेगा जब शहर में एक साथ गाजे-बाजे के साथ बारातें निकलेंगी, उसी वक्त क्रिकेट की पिच पर चौके-छक्कों की बारिश हो रही होगी। शादियों के लिए शहर के लगभग सभी मैरिज गार्डन बुक हो चुके थे तो स्टेडियम में तैयारियां जोरों पर थी।

 

jaipur

क्रिकेट: विवाद नहीं, रोमांच पहले से ज्यादा

नगर निगम और राजस्थान रॉयल्स के बीच सुलह हो गई है। अब बिना किसी बाधा के आइपीएल के सभी मैचों का लुत्फ उठाया जा सकेगा। बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच में भी यह माहौल नजर आएगा। मंगलवार को हालात बदलने के बाद गंदगी से अटा स्टेडियम साफ-सुथरा नजर आया। बाहर रोड तक साफ दिखे। टिकट खिड़की पर मैचों के टिकट आसानी से मिले। लोग अधिक उत्साह से अगले मैचों के टिकट खरीदते नजर आए। परीक्षाएं खत्म होने के बाद बच्चों का मैच देखने और अपने प्रिय खिलाडिय़ों को छक्का-चौका मारते देखने का रोमांच चरम पर है।

jaipur

अक्षय तृतीया: शहर में होगी 2 हजार शादियां

अक्षया तृतीया के स्वयं सिद्ध मुहूर्त पर शहर में एकल एवं सामूहिक विवाह करीब दो हजार शादियां होंगी। शाम होते ही सड़कें बारातों से आबाद हो जाएंगी। शादियों के धूम के चलते शहर के सभी विवाह स्थल जिनमें मैरिज गार्डन, सामुदायिक केंद्र बुक हैं। अक्षय तृतीया की पूर्व संध्या पर बाजारों में रौनक देखने को मिली। कपड़ों की दुकान से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में लोग खरीदारी करते दिखे। सामूहिक विवाह में कन्याओं को देने वाले सामान की खरीदारी करते हुए कई भामाशाह दिखे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned