यह समय राजनीति से ऊपर उठकर काम करने का - गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए रविवार को कहा कि राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या के अनुपात में ऑक्सीजन की कमी है। प्रदेश भाजपा के नेताओं ने भी इस बात को माना है कि केन्द्र सरकार से प्रदेश को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल रही है।

By: Ashish

Updated: 02 May 2021, 07:05 PM IST

जयपुर
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए रविवार को कहा कि राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या के अनुपात में ऑक्सीजन की कमी है। प्रदेश भाजपा के नेताओं ने भी इस बात को माना है कि केन्द्र सरकार से प्रदेश को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष, उपनेता प्रतिपक्ष, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं प्रदेश के सभी सांसदों से अपील की कि वे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, फार्मास्युटिकल मंत्री मनसुख मांडविया एवं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से बातकर प्रदेश की ऑक्सीजन और दवाइयों का आवंटन बढ़ाने की मांग करें।

गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने तीन कैबिनेट मंत्रियों को दिल्ली भेजा और केन्द्र सरकार के सामने प्रदेश की स्थिति की जानकारी देने के साथ ही राज्य के लिए ऑक्सीजन एवं दवाओं का आवंटन बढ़ाने की मांग की थी। गहलोत ने कहा कि कोविड की स्थिति के कारण भले ही भाजपा नेता दिल्ली ना जाएं लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से केन्द्रीय मंत्रियों के साथ बैठक कर राज्य की मांग दृढ़ता से रखें। गहलोत ने कहा कि यह समय राजनीति से ऊपर उठकर प्रदेश के लिए कार्य करने का है। केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर कोरोना का मुकाबला करें। राजस्थान में कोई भी मरीज ऑक्सीजन की कमी से प्राण ना गंवाए लेकिन इसके लिए हमें ऑक्सीजन की उचित मात्रा के आवंटन की आवश्यकता है। गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पूरे देश के ऑक्सीजन एवं रेमिडिसिवर दवाई के उत्पादन पर नियंत्रण कर रखा है, इसलिए हम ओपन मार्केट से भी ऑक्सीजन एवं दवाई नहीं खरीद सकते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned