पीएम, वसुंधरा राजे, गजेंद्र शेखावत और बागी विधायकों के लिए ये बोले गहलोत...

मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने शनिवार को भाजपा ( BJP ) पर बड़ा हमला ( Attack ) बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा के मुंह पर चुनी हुई सरकारों को गिराने का खून लग चुका ( The blood of the elected governments has fallen on the BJP's mouth ) है। ( Jaipur News )

By: sanjay kaushik

Updated: 02 Aug 2020, 02:10 AM IST

-कहा, भाजपा के मुंह पर लग चुका सरकारें गिराने का खून

-दो केंद्रीय मंत्री व पूरा गृह मंत्रालय लगा हॉर्स ट्रेडिंग में

-मुख्यमंत्री का भाजपा पर बड़ा हमला

जैसलमेर। मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने शनिवार को भाजपा ( BJP ) पर बड़ा हमला ( Attack ) बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा के मुंह पर चुनी हुई सरकारों को गिराने का खून लग चुका ( The blood of the elected governments has fallen on the BJP's mouth ) है। ( Jaipur News ) कर्नाटक और मध्यप्रदेश के बाद राजस्थान में भी यह प्रयोग कर रहे हैं। गहलोत ने कहा कि दुर्भाग्य से भाजपा का होर्स ट्रेडिंग का खेल इस बार बड़ा है, लेकिन राजस्थान ऐसा संदेश देगा कि आइंदा वे किसी चुनी हुई सरकार को गिराने की हिम्मत नहीं करेंगे। गहलोत शनिवार दोपहर जयपुर रवाना होने से पहले विधायकों की बाड़ेबंदी का मुकाम बने होटल सूर्यागढ़ के बाहर बातचीत में भाजपा के प्रति बड़े तल्ख नजर आए। उन्होंने पहली बार दो केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल का नाम लेते हुए कहा कि कई मंत्री सरकार गिराने के षडय़ंत्र में लगे हैं। पूरा गृह मंत्रालय लगा हुआ है। वहां पर कई नाम छुपे रुस्तम की तरह हैं। हमे ये सब मालूम है।

-पीएम मोदी बंद करें ये तमाशा

गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी की पार्टी चुनी हुई सरकारों को गिराना चाह रही है। लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है। मध्यप्रदेश, कर्नाटक, गोवा, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में कैसे खेल हुआ सब जानते है। अब मोदी को चाहिए कि वह राजस्थान में जो तमाशा चल रहा है, उसे बंद करवाएं।

मुझे क्या चाहिए...

सवालों के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पार्टी ने बहुत कुछ दिया है। तीन बार केंद्रीय मंत्री, तीन बार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, तीन बार एआईसीसी महामंत्री और तीन बार मुख्यमंत्री बनने के बाद मुझे और क्या चाहिए। मैं जो कर रहा हूं, वह जनसेवा के लिए कर रहा हूं। हाईकमान जो तय करेगा, मुझे मंजूर होगा।

-मुस्कुराहट गॉड गिफ्ट...

इन दिनों भाषा बहुत ज्यादा तल्ख (एग्रेसिव) होने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि ऐसा नहीं है। वे तो हमेशा प्यार-मोहब्बत से बात करते हैं। मुस्कुराहट तो उन्हें गॉडगिफ्ट है।

-प्रधानमंत्री वीसी करे

प्रधानमंत्री से मांग करता हूं कि वे सभी मुख्यमंत्रियों की एक वीसी करे जिसमें कोरोना की समीक्षा हों। कोरोना से निपटने में राजस्थान देश में अग्रणी राज्य के तौर पर उभरा। हम तो अन्य प्रांतों से भी कह रहे हैं कि, अपने यहां के रोजाना पांच हजार टेस्ट हमारे यहां करवाइए। कोरोना संक्रमण के बाद राजस्व मुश्किल से ४० फीसदी पर पहुंचा है।

कांग्रेस के बागी विधायक :


बागियों को माफी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये हाईकमान पर निर्भर करेगा। हाईकमान इन्हें माफ करता है तो वे सभी को गले लगाएंगे। उनका कोई प्रेस्टिज पोइंट नहीं है।

वसुंधरा राजे :

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया व अन्य नेताओं के आरोपों के बारे में गहलोत ने कहा कि राजस्थान के ये नेता वसुंधरा जी से टक्कर लेना चाहते हैं। इसकी इनमें आपसी प्रतिस्पर्धा है। इधर वसुंधरा राजे न जाने कहां गायब हो गई हैं। जब उनसे पूछा गया कि वसुंधरा का आपको परोक्ष समर्थन मिलने की बात आ रही है तो गहलोत ने कहा कि आपको कुछ पता हो तो बताओ मैं उनसे संपर्क तो करूं।

गजेंद्र शेखावत :

गहलोत ने केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के ट्वीट को लेकर कहा कि वे अपनी झेंप मिटाने के लिए कर रहे भ्रामक प्रचार कर रहे है। उन पर आरोप है,उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

इस लग्जरी की बजरी कहां से आई : पूनियां

कांग्रेस विधायक जैसलमेर के एक लग्जरी होटल में शिफ्ट हो चुके हैं। इस होटल से प्रदेश में बजरी कारोबारी मेघराज सिंह जुड़े हुए हैं। एमआरएस ग्रुप के इस होटल को पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय बजरी खाने नीलाम की गई थी, जिसे लेकर कांग्रेस ने सरकार को पांच साल तक घेरा था। अब कांग्रेस विधायकों को इस होटल में शिफ्ट करने के बाद भाजपा ने मुख्यमंत्री पर हमला बोला है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पूछा है कि इस लग्जरी की बजरी कहां से आई ? पूनियां ने कहा एक साल पहले विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री ने बजरी को लेकर बड़ा लच्छेदार भाषण दिया था।

sanjay kaushik Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned