बुजुर्गों को टीका लगवाने के लिए फ्री में ले जाएगी यह टैक्सी

स्वयंसेवी संस्था हैल्पेज इण्डिया व पुलिस की सार्थक पहल

By: Lalit Tiwari

Published: 27 Apr 2021, 04:39 PM IST

विश्वस्तरीय महामारी कोविड 19 (कोरोना) की रोकथाम में बुजुर्ग सबसे कमजोर कड़ी है और उनमें जोखिम सबसे अधिक हैं। वृद्वजनों की सहायता के लिए कार्य करने वाली स्वयंसेवी संस्था हैल्पेज इण्डिया ने शुरुआती तौर पर राजस्थान के जयपुर एवं जोधपुर महानगर में बुजुर्गों को टीकाकरण के लिए लाने-लेजाने के लिए टैक्सी सेवा प्रदाता कम्पनी उबेर से अनुबंध कर एक हेल्प-लाईन व मोबाइल नम्बर जारी किए हैं।
एसपी सिविल राइट राजस्थान ने बताया कि यह सवारी सभी बुजुर्गों को टीकाकरण की दोनो खुराक के लिए घर से टीकाकरण स्थान और टीकाकरण स्थान से घर तक लाने व ले जाने के लिए है जो कि बिल्कुल फ्री है। बुजुर्गों के लिए सवारी के लिए हैल्पेज इण्डिया के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-180-1253 मोबाइल नंबर 94140-64953 पर कॉल किया जा सकता हैं।
उन्होंने आम जन से अपील की है कि यदि आपके घर, पड़ौस, रिश्तेदार या दोस्तों के यहाँ कोई बुजुर्गे व्यक्ति है, तो कृपया उनकी मदद करें ओर उन्हें इस मुक्त सुविधा का लाभ उठाने के लिए कहें। उल्लेखनीय है कि वृद्वजनों की सहायता के लिए कार्य करने वाली स्वयंसेवी संस्था हैल्पेज इण्डिया वर्ष 1978 से कार्यरत है। हैल्पेज इण्डिया बुजुर्गों के लिए मुक्त सवारी प्रदान करने के लिए उबेर के साथ आया है ताकि उन्हें देशभर में टीका लगाया जा सके। यह सुविधा फिलहाल महानगर जयपुर व जोधपुर में कार्यरत हैं।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned