scriptबुजुर्गों को टीका लगवाने के लिए फ्री में ले जाएगी यह टैक्सी | This taxi will take the elderly to get vaccinated for free | Patrika News

बुजुर्गों को टीका लगवाने के लिए फ्री में ले जाएगी यह टैक्सी

locationजयपुरPublished: Apr 27, 2021 04:39:21 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

स्वयंसेवी संस्था हैल्पेज इण्डिया व पुलिस की सार्थक पहल

बुजुर्गों को टीका लगवाने के लिए फ्री में ले जाएगी यह टैक्सी

बुजुर्गों को टीका लगवाने के लिए फ्री में ले जाएगी यह टैक्सी

विश्वस्तरीय महामारी कोविड 19 (कोरोना) की रोकथाम में बुजुर्ग सबसे कमजोर कड़ी है और उनमें जोखिम सबसे अधिक हैं। वृद्वजनों की सहायता के लिए कार्य करने वाली स्वयंसेवी संस्था हैल्पेज इण्डिया ने शुरुआती तौर पर राजस्थान के जयपुर एवं जोधपुर महानगर में बुजुर्गों को टीकाकरण के लिए लाने-लेजाने के लिए टैक्सी सेवा प्रदाता कम्पनी उबेर से अनुबंध कर एक हेल्प-लाईन व मोबाइल नम्बर जारी किए हैं।
एसपी सिविल राइट राजस्थान ने बताया कि यह सवारी सभी बुजुर्गों को टीकाकरण की दोनो खुराक के लिए घर से टीकाकरण स्थान और टीकाकरण स्थान से घर तक लाने व ले जाने के लिए है जो कि बिल्कुल फ्री है। बुजुर्गों के लिए सवारी के लिए हैल्पेज इण्डिया के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-180-1253 मोबाइल नंबर 94140-64953 पर कॉल किया जा सकता हैं।
उन्होंने आम जन से अपील की है कि यदि आपके घर, पड़ौस, रिश्तेदार या दोस्तों के यहाँ कोई बुजुर्गे व्यक्ति है, तो कृपया उनकी मदद करें ओर उन्हें इस मुक्त सुविधा का लाभ उठाने के लिए कहें। उल्लेखनीय है कि वृद्वजनों की सहायता के लिए कार्य करने वाली स्वयंसेवी संस्था हैल्पेज इण्डिया वर्ष 1978 से कार्यरत है। हैल्पेज इण्डिया बुजुर्गों के लिए मुक्त सवारी प्रदान करने के लिए उबेर के साथ आया है ताकि उन्हें देशभर में टीका लगाया जा सके। यह सुविधा फिलहाल महानगर जयपुर व जोधपुर में कार्यरत हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो