script

डब्ल्यूटीए रैंकिंग : तीसरे स्थान पर पहुंची मुगुरुजा, होलेप की बादशाहत बरकरार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2018 08:51:03 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

सोमवार को महिला टेनिस संघ में टेनिस रैंकिंग जारी की गई। इसमें स्पेन की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी गार्बिने मुगुरुजा को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा।

SIMONA

नई दिल्ली। मेड्रिड में सोमवार को महिला टेनिस संघ में टेनिस रैंकिंग जारी की गई। जारी रैंकिंग में स्पेन की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी गार्बिने मुगुरुजा को एक स्थान का नुकसान झेलना पड़ा। मुगुरुजा सोमवार को जारी हुई महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में एक स्थान नीचे फिसलते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। चोट के कारण टेनिस कोर्ट से दूर रहने वाली मुगुरुजा को रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा। बता दें कि मुगुरुजा मांस-पेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में नहीं खेल सकी थी।

सिमोना होलेप शीर्ष स्थान पर काबिज
जारी रैंकिंग में सिमोना होलेप ने अपनी बादशाहत बरकरार रखी है। रोमानिया की सिमोना होलेप शनिवार को चीन में शेनझेन ओपन का खिताब जीतने में सफल रही थी। जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में मिला। डेनमार्क की कैरोलीना वोजनियाकी ने एक स्थान ऊपर उठते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है। इसके अलावा, यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना ने दो स्थान ऊपर उठते हुए चौथे स्थान पर कब्जा जमाया लिया है।

वीनस विलियम्स पांचवें स्थान पर
अमेरिका की टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स की बहन वीनस विलियम्स पांचवें स्थान पर बरकरार हैं, लेकिन चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा दो स्थान फिसलते हुए छठे स्थान पर आ गई हैं। इसके अलावा, शीर्ष-10 खिलाड़ियों की सूची में लातविया की येलेना ओस्टापेंको सातवें, फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया आठवें, ब्रिटेन की योहाना कोंटा नौवें और अमेरिका की कोको वांडवेघ 10वें स्थान पर बरकरार हैं।

अब आस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी
अभी टेनिस की सभी दिग्गज खिलाड़ी साल 2018 के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी में जुटे हुए है। आस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत 15 जनवरी से होगी। यह टूर्नामेंट 28 जनवरी तक चलेगा। इस टूर्नामेंट की पिछले साल की विजेता सेरेना विलियिम्स हैं, जो इस सत्र में हिस्सा नहीं ले रही हैं। भारत के नजरिए से बात करें तो साल के पहले ग्रैडस्लैम में शीर्ष भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा चोट के कारण हिस्सा नहीं ले रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो