scriptहेल्थ मिनिस्टर कालीचरण सराफ का बड़ा ऐलान- डॉक्टरों की कमी से जूझ रहे अस्पतालों में जल्द होगी 4 हजार डॉक्टरों की भर्ती | thousands of doctor will appoint says minister Kali Charan Saraf | Patrika News

हेल्थ मिनिस्टर कालीचरण सराफ का बड़ा ऐलान- डॉक्टरों की कमी से जूझ रहे अस्पतालों में जल्द होगी 4 हजार डॉक्टरों की भर्ती

locationजयपुरPublished: Sep 18, 2017 10:23:06 pm

सरकार जनता के स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति गंभीर है, इसके लिए राजस्थान में लगभग 4000 चिकित्सकों के पद रिक्त पड़े हैं जिन्हें जल्द से जल्द भरा जाएगा।

minister Kali Charan Saraf
प्रदेश के चिकत्सा एवं स्वास्थ्य कालीचरण सराफ ने बढ़ती मौसमी बीमारियों और राजस्थान के अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी को देखते हुए सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। जयपुर दिल्ली राजमार्ग पर स्थित निम्स यूनिवर्सिटी में आयोजित एक दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रिक्त पड़े चिकित्सकों के पदों को देखते हुए सरकार जल्द ही 4000 चिकित्सकों की भर्ती करने जा रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार जनता के स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति गंभीर है, इसके लिए राजस्थान में लगभग 4000 चिकित्सकों के पद रिक्त पड़े हैं जिन्हें जल्द से जल्द भरा जाएगा। समारोह के दौरान समाज के प्रति युवाओं की भागीदारी को लेकर उन्होंने कहा कि युवाओं को पढ़ लिख कर सामाजिक सरोकारों में अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ प्रथम महिला आयोग के अध्यक्ष सुमन शर्मा रहे उन्होंने भी युवाओं में चिकित्सकों को अपना अध्यापन पूरा करके समाज के विकास में राष्ट्र निर्माण में भागीदारी निभाने की अपील की।
इससे पूर्व निम्स यूनिवर्सिटी के चेयरमैन और चांसलर डॉक्टर बलवीर सिंह तोमर ने अतिथियों का स्वागत किया चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ पंचायत राज मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ सुमन शर्मा को निम्स यूनिवर्सिटी द्वारा पीएचडी की मानद उपाधि प्रदान की गई समारोह में 530 विद्यार्थियों को डिग्रियां बांटी गई तथा 40 अभ्यर्थियों को पीएचडी तथा 6 अभ्यर्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किए गए कार्यक्रम में निम्स यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉक्टर बी आर मीणा कुलसचिव डॉक्टर के पी सिंह नीम के निर्देशक डॉक्टर पंकज सिंह सहित अन्य कर्मचारी और विद्यार्थी उपस्थित रहे।
गौरतलब है कि प्रदेश में इन दिनों मौसमी बीमारियों के कारण कई लोग प्रभावित हैं और उचित स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिल मिल पाने के कारण काफी परेशान भी दिखें तो वहीं दूसरी ओर डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर मरीज इलाज कराने की समस्या को लेकर भी कई तरह की कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। जबकि डॉक्टरों के हड़ताल को लेकर चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण और असंवेदशीलता बताया। और उन्होंने इस मामले पर कहा था कि सरकार उनके हितों को लेकर सकारात्मक भूमिका निभाने के पक्ष में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो