scriptखाटू श्याम जी मंदिर में भगदड़ से तीन दर्शनार्थियों की मौत: एक्शन में आए सीेएम गहलोत, दिए जांच के आदेश | Three devotees died in the accident at Khatu Shyam Ji temple | Patrika News

खाटू श्याम जी मंदिर में भगदड़ से तीन दर्शनार्थियों की मौत: एक्शन में आए सीेएम गहलोत, दिए जांच के आदेश

locationजयपुरPublished: Aug 08, 2022 11:05:42 am

Submitted by:

firoz shaifi

सीकर के खाटूश्याम जी मंदिर में देर रात एकादशी पर भगदड़ मचने से तीन दर्शनार्थियों की मौत पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है।

जयपुर। सीकर के खाटूश्याम जी मंदिर में देर रात एकादशी पर भगदड़ मचने से तीन दर्शनार्थियों की मौत पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है। सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि खाटू श्याम जी मंदिर में भगदड़ होने से तीन दर्शनार्थियों की मौत बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जांच के आदेश दिए हैं।

संभागीय आयुक्त इस मामले की जांच करके रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हादसे के मृतकों के परिवारों और घायलों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा भी की है। सीएम गहलोत ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और घायलों को 20-20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

वही इससे पहले सीएम गहलोत ने ट्वीट करके कहा कि मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें और दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।


गौरतलब है कि सीकर की खाटू श्याम जी मंदिर में अलसुबह एकादशी पर श्याम बाबा के दर्शनों के लिए जुटी भीड़ में भगदड़ मचने से 3 महिलाओं की दबने से मौत हो गई जबकि 4 अन्य घायल हो गए। हादसा मंदिर के प्रवेश द्वार के पास ही हुआ।

मृतकों में एक महिला की शिनाख्त हरियाणा की हिसार निवासी शांति के रूप में हुई है। बताया जाता है कि हादसा सुबह करीब 4 बजे हुआ। एकादशी पर मंदिर के पट खुलते ही दर्शनों की होड़ में अचानक भीड़ का दबाव बढ़ गया जिसमें भगदड़ मच गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भगदड़ में दबे लोगों के बचाव के लिए दो घंटे तक कोई मदद नहीं मिली। तब तक हताहत श्रद्धालु मौके पर ही घायल अवस्था में तड़पते रहे। बाद में पुलिस व प्रशासन की टीम ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। लोगों का कहना था कि यदि समय पर मदद मिलती तो सभी श्रद्धालुओं की जान बचाई जा सकती थी। बताया जाता है कि दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कई मंंत्री खाटूश्याम मंदिर जाकर पीडितों से मुलाकात कर सकते हैं।

https://youtu.be/vsPEYECZ40U
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो