फर्जी पुलिसकमी बनकर अवैध वसूली करने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

गिरफ्तारी का भय दिखाकर दर्जनों लोगों के साथ की अवैध वसूली की वारदात

By: Lalit Tiwari

Published: 16 May 2021, 09:22 PM IST

कोतवाली थाना पुलिस ने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर अवैध वसली करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से धमकाकर लिए पांच हजार रुपए बरामद किए हैं। वारदात करने का मास्टर माइंड गिरफ्तारी की सूचना लगने पर फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई हैं। आरोपी कोतवाली थाने का संजीव चौधरी और एसआई सुमेर सिंह बनकर ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे।
डीसीपी (उत्तर) परिस देशमुख ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अर्पित सिंह (24) पुत्र रजनीश शिवाजी नगर भट्टा बस्ती, मनीष कुमार (35) पुत्र उमाशंकर और संजय कुमार शर्मा (40) पुत्र बनवारी लाल आफिसर्स कैम्पस वैशाली नगर का रहने वाला हैं। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में गणगौरी बाजार निवासी भूमिका कंवर ने थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि 8 मई को उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन पर धमकाते हुए कहा कि वह कोतवाली थाने से एसआई सुमेर सिंह बोल रहा है, आपका एसबीआई क्रेडिट कार्ड का 57 हजार रुपए ड्यू पेमेन्ट है, आपका गिरफ्तारी वारंट निकला हैं। पेमेन्ट जमा नहीं होने पर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसी व्यक्ति ने एसबीआई की हैड बताते हुए एक महिला से बात भी करवाई।

फ्लैट में दबिश देकर किया गिरफ्तार
14 मई को गिरफ्तारी का भय दिखाकर भूमिका कंवर से पांच हजार रुपए ले लिए। भूमिका ने जब कोतवाली थाने में पता किया तो सामने आया कि इस नाम के कोई व्यक्ति वहां नही हैं। सुरेन्द्र धारीवाल, संजीव, माया और अन्य लोग एक गिरोह बनाकर एसबीआई क्रेडिट होल्डर्स को पुलिस का भय दिखाकर अवैध वसूली कर रहे हैं। इस पर एसीपी मेघचंद मीना, थानाप्रभारी विक्रम सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने ऑफिसर्स कैंपस वैशाली नगर जयपुर में फ्लैट पर दबिश देकर संजय कुमार शर्मा, मनीष कुमार शर्मा और अर्पित सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

मास्टर माइंड फरार
पुलिस ने बताया कि गिरोह का मास्टर माइंड संजीव चौधरी हैं। गिरोह के लोग एसआई सुमेर सिंह बनकर लोगों को ठगी के लिए काल करता हैं। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से पांच हजार रुपए बरामद कर लिए। गिरफ्तारी की सूचना लगने पर गिरोह का मास्टर माइंड संजीव चौधरी फरार हो गया। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही हैं।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned