कोरोना के संबंध में भ्रामक मैसेज वायरल करने वाले तीन जने गिरफ्तार

परकोटा थाना इलाके में चल रहे कर्फ्यू के दौरान लगातार सख्ती बरती जा रही है। ड्रोन से लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखी जा रही है।

By: Lalit Tiwari

Published: 05 Apr 2020, 11:23 PM IST

परकोटा थाना इलाके में चल रहे कर्फ्यू के दौरान लगातार सख्ती बरती जा रही है। ड्रोन से लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस ने कोरोना के संबंध में भ्रामक मैसेज वायरल करने वाले तीन जनों को गिरफ्तार किया हैं। लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दो प्रकरण दर्ज कर सात जनों को गिरफ्तार किया गया। वहीं पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 395 अनाधिकृत वाहनों को जब्त किया है। पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने पर 8 जनों को पकड़ा हैं।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि भट्टा बस्ती थाना पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से वाट्सअप ग्रुप से कोरोना के संबंध में भ्रामक मैसेज वायरल करने वाले भट्टा बस्ती निवासी हिमांशु को गिरफ्तार कर है। आरोपी कोरोना के संबंध में दूसरी कॉलोनी के लोगों को नहीं आने देने जैसी बातों को वायरल कर लोगों को उकसाने का मैसेज कर रहा था।
वहीं गलता गेट थाना पुलिस ने हापुड उत्तर प्रदेश हाल ब्रह्मपुरी निवासी जमशेद को गिरफ्तार कर लिया गया। कोरोनों के संबंध में एक ऑडियो संदेश और उसके साथ दो फोटो जिसमें फोटो में कार्गो विमान से माल उतारते हुए एक फोटो जिसमें कोविड 19 लिखी हुई दवाईयों के रैपर दिख रहे थे, को वायरल किया गया आरोपी ऑडियो और फोटो को वायरल कर लोगों को उकसाने के मैसेज भेज रहा रहा था। कोतवाली थाना पुलिस ने भ्रामक मैसेज वायरल करने के मामले में चांदपोल निवासी इरशाद कुरैशी को गिरफ्तार किया है। आरोपी कोरोना की दवाई के संबंध में 2 फोटो एडिट कर वायरल कर लोगों को उकसाने के मैसेज भेज रहा था। कोरोना के संबंध में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के संबंध में अब तक 17 जनों को गिरफ्तार किया गया है।

पूरे परकोटा को किया गया सेनेटाइज
जयपुर शहर में परकोटा क्षेत्र पूरी तरह सील है। इसके चलते पूरे परकोटा को सेनेटाइज किया गया। लॉकडाउन की सख्ती से पालना की जा रही है। पेट्रोलिंग बाइक्स द्वारा लोगों को घरों में रहने की अपील के साथ साथ लॉक डाउन का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा
है। कोरोना वायरस संक्रमितों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री ट्रेस कर वायरस की चेन तोड़ने की कवायद की जा रही है।
कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्र में डोर टू डोर मेडिकल सर्वे और स्क्रीनिंग टीमों के साथ पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाकर निरन्तर कार्य किया जा रहा हैं।
लॉकडाउन का उल्लंघन पर 395 अनाधिकृत वाहन जब्त, अब तक 5578 वाहन जब्त
जयपुर शहर में लॉक डाउन की घोषणा के बाद से प्राइवेट और सावर्जनिक परिवहन के साधनों जैसे मिनी बस, बस, ऑटो टैक्सी और ई रिक्शा आदि पर प्रतिबंध लगाने के लिए 262 स्थानों पर पुलिस द्वारा नाकांबदी की जा रही है। तथा लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर जयपुर शहर में 395 वाहनों को जब्त किया गया। अब तक 5,578 वाहनों को जब्त किया जा चुका हैं।

लॉकडाउन के दौरान अब तक 13 प्रकरण दर्ज, 18 जने गिरफ्तार
लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों से अलग दुकानें खोलने के संबंध में अब तक 13 प्रकरण दर्ज किए गए। पुलिस इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 8 जने गिरफ्तार, 58 गिरफ्तार
आमजन को जागरूक करने के बाद भी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए शहर में पांच या पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने पर 8 जनों को पकड़ा हैं। पुलिस इस मामले में अब तक 58 लोगों को पकड़ा हैं।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned