scriptराजस्थान के पूर्व राजघराने के 3 उम्मीदवारों की सियासी किस्मत का होगा फैसला, कांटे का है मुकाबला | Three Rajasthan Royals family members contesting Lok Sabha Election | Patrika News

राजस्थान के पूर्व राजघराने के 3 उम्मीदवारों की सियासी किस्मत का होगा फैसला, कांटे का है मुकाबला

locationजयपुरPublished: May 23, 2019 01:36:02 pm

Submitted by:

santosh

लोकसभा चुनाव 2019 में राजस्थान से पूर्व राजघराने के तीन सदस्य चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें से दो सदस्य बतौर भाजपा उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं।

Diya Kumari
जयपुर। लोकसभा चुनाव 2019 में राजस्थान से पूर्व राजघराने के तीन सदस्य दीया कुमारी, दुष्यंत सिंह और भंवर जितेंद्र सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें से दो सदस्य दीया कुमारी और दुष्यंत सिंह बतौर भाजपा उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं एक जितेंद्र सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में है।
जयपुर ग्रामीण सीट के परिणाम को लेकर बढ़ी हुई है राठौड़ और कृष्णा की ‘हार्ट बीट’

दीया कुमारी
राज्य में पहले चरण में 29 अप्रेल को हुए लोकसभा चुनाव में जयपुर के पूर्व राजघराने की दीया कुमारी को भाजपा की ओर से मौजूदा सांसद हरिओम राठौड़ की जगह चुनाव मैदान में उतारा गया। राजसमंद लोकसभा सीट पर दीया कुमारी का मुकाबला कांग्रेस के देवकीनंदन गुर्जर से है। ये दोनों उम्मीदवार पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। दीया कुमारी इससे पहले सवाई माधोपुर से विधायक रह चुकी हैं।
रमेश कुमार Richest Lok Sabha Candidate , जानिए कौन है राजस्थान से सबसे अमीर प्रत्याशी

दुष्यंत सिंह
भाजपा ने धौलपुर के पूर्व राजघराने के दुष्यंत सिंह को चौथी बार लोकसभा चुनाव में उतारा है। झालावाड़-बारा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी दुष्यंत सिंह प्रदेश की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे हैं। इस सीट पर दुष्यंत सिंह का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद शर्मा से है।
… तो क्या मुश्किल है गजेंद्र सिंह शेखावत की जीत, सचिन पायलट ने किया वैभव गहलोत की जीत का दावा

जितेंद्र सिंह
अलवर के पूर्व राजघराने के सदस्य जितेंद्र सिंह कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अलवर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां उनका मुकाबला भाजपा के बाबा बालकनाथ से है। जितेंद्र सिंह दो बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके हैं। सिंह ने 1998 में पहली बार और 2003 दूसरी बार विधानसभा चुनाव जीता। 2009 के लोकसभा चुनाव में वे अलवर से सांसद बने। वर्ष 2014 में सिंह अलवर से लोकसभा चुनाव हार गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो