फर्जी तबादला आदेश निकालकर वायरल करने वाले तीन शिक्षक निलंबित

फर्जी तबादला आदेश निकालकर वायरल करने वाले तीन शिक्षक निलंबित

MOHIT SHARMA | Publish: May, 18 2018 07:59:30 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

— जिला शिक्षा अधिकारी के पास जाकर स्वीकारी गलती, भीलवाड़ा के कोटड़ी ब्लॉक के हैं शिक्षक

जयपुर। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक के फर्जी हस्ताक्षर से खुद के तबादला आदेश जारी करने वाले तीन शिक्षकों को विभाग ने निलंबित कर दिया। ये तीनों शिक्षक भीलवाड़ा के कोटड़ी ब्लॉक के हैं।
डीईओ ने इस संबंध में जांच की तो पता चला की तबादला आदेशों में एक शिक्षक यदुराजसिंह कोटड़ी ब्लॉक का है। उससे पूछताछ की तो फर्जीवाड़े का पता चला। इसके बाद तीनों आरोपित शिक्षकों ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आकर गलती स्वीकारी।

मजाक में निकाला आदेश
तीनों आरोपित शिक्षक बोले उन्होंने तो मजाक में यह आदेश बनाकर निकाला था। तीनों भीलवाड़ा के कोटडी ब्लॉक में कार्यरत हैं। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कालीरड़िया में कार्यरत यदुराज सिंह को निलंबित कर हुरड़ा, राउप्रावि गोठड़ा के सत्येन्द्र सिंह को होलीरड़ा जहाजपुर लगाया है। गोठड़ा में कार्यरत देवेन्द्र सिंह को निलंबित कर मांडलगढ़ लगाया है।

ये है मामला
इन शिक्षकों ने 14 मई को एक फर्जी तबादला आदेश बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था। यह आदेश जब बीकानेर निदेशालय के अधिकारियों ने देखा तो वहां हडकंप मच गया।
निदेशक प्रारंभिक शिक्षा ने इस संबंध में जांच के आदेश दिए। साथ ही बीकानेर एसपी को इस संबंध में कार्रवाई करने और मामला भीलवाड़ा से संबंधित होने के कारण भीलवाड़ा जिला शिक्षा अधिकारी को भी एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। अब इस मामले में एफआईआर दर्ज हो सकती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned